आखिर कब तक महिलाएं होती रहेंगी शर्मसार, फिमेल मेडिकल वार्ड में कुछ यूं लगा मिला महिलाओं की सुविधा पर ताला

Sonam Ranawat

Publish: Dec, 13 2017 07:53:49 PM (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
आखिर कब तक महिलाएं होती रहेंगी शर्मसार, फिमेल मेडिकल वार्ड में कुछ यूं लगा मिला महिलाओं की सुविधा पर ताला

अमृतकौर चिकित्सालय प्रशासन ने सोमवार देर रात प्रथम तल पर स्थित फिमेल मेडिकल वार्ड के शौचालय पर ताला लगा दिया।

 

ब्यावर. अमृतकौर चिकित्सालय प्रशासन ने सोमवार देर रात प्रथम तल पर स्थित फिमेल मेडिकल वार्ड के शौचालय पर ताला लगा दिया। यहां ताला लगाने का खामियाजा आमजन को उठाना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी देर रात शौचालय जाने वाले मरीजों को उठानी पड़ रही है।


अमृतकौर चिकित्सालय के ट्रोमा वार्ड में पिछले दो सालों से फिमेल मेडिकल वार्ड के शौचालय का सारा पानी दीवारों व पट्टियों से रिसकर नीचे आ रहा है। लगातार पानी दीवारों में रिसने से वार्ड की पट्टियां जर्जर हो रही हैं। इसके निराकरण के लिए अस्पताल प्रशासन ने कभी प्रयास नहीं किए। इसी कारण अब पानी ट्रोमा वार्ड के शौचालय में तेजी से टपक रहा है। गत दिनों नर्सिंग स्टाफ ने इसकी शिकायत की थी।

 

लगातार शौचालय में पानी आने के कारण सोमवार रात को फिमेल मेडिकल वार्ड के शौचालय पर ताले ठोक दिए। मरीजों को अब दूसरे वार्ड में जाने की हिदायद दी गई है। लेकिन दूसरे वार्ड में पहले ही मरीजों की संख्या अधिक होने से वहां फिमेल मेडिकल वार्ड के मरीजों को खासी कठिनाई हो रही है। मरीजों के रिश्तेदारों ने बताया कि रात में खासी असुविधा हुई।

 

बर्न यूनिट के शौचालय को खोला गया है, लेकिन वह एकांत में है। इसी कारण वहां तक महिलाएं अकेले जाने में हिचक रही है। रात में पुरुषों को वार्ड के आसपास ठहरने नहीं देते। नर्सिंग स्टाफ पहले ही इस मामले में परेशान है। लेकिन उनकी इस मामले में सुनवाई ही नहीं हो रही।

 

यह भी पढ़ें ...सीढिय़ों से गिरने से युवक की मौत

ब्यावर. शहर के उदयपुर रोड पानी की टंकी के पास स्थित एक होटल में सीढिय़ों से फिसल कर गिरने से एक युवक की मौत हो गई।
शहर थानाधिकारी यशवंतसिंह यादव ने बताया कि उदयपुर रोड पानी की टंकी के पास स्थित एक होटल की सीढिय़ों से लक्ष्मण (35) अचानक फिसल कर गिर गया। इससे उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। घायल लक्ष्मण को अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे अजमेर रेफर कर दिया। अजमेर ले जाते समय लक्ष्मण ने रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned