scriptInaam Ravi Gurjar, brother of bandit Lukka, arrested | दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोपी दस्यु लुक्का का भाई इनामी रवि गुर्जर दबोचा | Patrika News

दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोपी दस्यु लुक्का का भाई इनामी रवि गुर्जर दबोचा

देवकापुरा के जंगलों में डीएसटी ने की कार्रवाई , 28 अप्रेल को दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में की थी फायरिंग

धौलपुर कचहरी परिसर में २८ अप्रेल को दिनदहाड़े फायरिंग करने के आरोपी दस्यु लुक्का के भाई दस हजार के इनामी रवीन्द्र उर्फ रवि गुर्जर को पुलिस ने शनिवार को देव का पुरा के जंगलों से धर दबोचा। वहीं उसके भाई की तलाश जारी है। इस फायरिंग से कोर्ट परिसर में दहशत फैल गई थी।

अजमेर

Published: May 15, 2022 01:15:34 am

धौलपुर. धौलपुर कचहरी परिसर में २८ अप्रेल को दिनदहाड़े फायरिंग करने के आरोपी दस्यु लुक्का के भाई दस हजार के इनामी रवीन्द्र उर्फ रवि गुर्जर को पुलिस ने शनिवार को देव का पुरा के जंगलों से धर दबोचा। वहीं उसके भाई की तलाश जारी है। इस फायरिंग से कोर्ट परिसर में दहशत फैल गई थी। वहीं एक व्यक्ति के जबड़े में गोली लगी थी। इसके बाद से ही पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही थी। पुलिस उपाधीक्षक शहर प्रवेन्द्र महला ने बताया कि वारदात को पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने गंभीरता से लेते हुए विशेष टीमों का गठन किया। साथ ही खुद के नेतृत्व में लगातार कॉम्बिंग जारी रखी। इसके तहत आरएसी के जवान सुरेश की सूचना पर डीएसटी प्रभारी लाखन सिंह को मय जाप्ता देव का पुरा जंगलों में भेजा। जहां पर टीम ने आरेपी रवि उर्फ रवीन्द्र गुर्जर निवासी देवकापुरा, मौरोली को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूर्व में की गई वारदात, घटना में प्रयुक्त हथियार, साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। रवि पर राजस्थान पुलिस की ओर से पांच हजार तथा मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से पांच हजार का इनाम घोषित है।
दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोपी दस्यु लुक्का का भाई इनामी रवि गुर्जर दबोचा
दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग कर दहशत फैलाने के आरोपी दस्यु लुक्का का भाई इनामी रवि गुर्जर दबोचा
यह हुई थी घटना गत २८ अप्रेल को कचहरी परिसर में दस्यु लुक्का के दो भाइयों ने पेशी पर आए एक युवक पर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। हालांकि, गोली युवक के बजाय वहां मौजूद एक अन्य शख्स को लग गई। पैदल आए नकाबपोश बदमाश वारदात के बाद हथियार लहराते हुए भाग गए। कचहरी में दिनदहाड़े हुई इस वारदात से हडक़ंप मच गया था। दूसरे व्यक्ति के कनपटी पर गोली लगी थी। आरोपी कचहरी परिसर में देवकापुरा मौरोली निवासी रामपाल पर फायरिंग कर रहे थे। लेकिन, रामपाल दोनों युवकों को पहचान गया और हड़बड़ा गया। दोनों युवकों ने पिस्टल और देसी कट्टा युवक पर तान दिया। इस बीच पिस्टल का फायर अटक गया। कट्टा ताने युवक फायर करता, तब तक रामपाल ने वहां चाय की थड़ी पर बैठे सांदरा गांव निवासी कमलसिंह जाटव की ओट ले ली। कट्टे से निकला फायर कमलसिंह की कनपटी पर लगा। फायर करने के बाद दोनों हमलावर पैदल ही हथियार लहराते हुए भाग गए।
लुक्का को छुड़ाने के प्रयास में भी शामिल था रवि
3 मार्च 2021 को पेशी पर धौलपुर आए कुख्यात दस्यु धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का को रोडवेज बस से भरतपुर ले जाते समय उसके हथियारबंद साथियों ने छुड़ाने का प्रयास किया था। उस मामले में लुक्का के भाई रवि सहित अन्य की भूमिका थी।
भूमि को लेकर है विवाद
कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि रामपाल का दस्यु लुक्का उर्फ धर्मेन्द्र और उसके परिवार से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले में दोनों के मध्य पूर्व में भी विवाद हो चुका है। लुक्का के जेल जाने के बाद से लुक्का का भाई इनामी बदमाश रवि उसे मारने की कोशिश कर रहा था।
पूर्व में भी हुई थी परिसर में फायरिंग
16 दिसंबर 2021 को कचहरी परिसर में हत्या के एक मामले में पेशी पर आए आरोपी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। इस दौरान आरोपी पर फायर भी किया गया लेकिन, फायर मिस होने से आरोपी बच गया था। बाद में हमलावर मौके से भाग निकले थे।
टीम में यह थे शामिल पुलिस उपाधीक्षक प्रवेन्द्र महला, डीएसटी प्रभारी लाखनसिंह, एएसआई दिलीप सिंह, सिपाही दिलीप सिंह, कमाण्डो सुरेश सिंह, सिपाही ईश्वर सिंह, नीरज, नरेन्द्र, शिवसिंह तथा धर्मा शामिल थे।
इनका कहना है
कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज वारदात के बाद से एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही थी। इस पर पुलिस ने शनिवार को देव का पुरा जंगलों से लुक्का के भाई इनामी बदमाश रवि उर्फ रवीेन्द्र को गिरफ्तार किया है। उससे अन्य मामलों में पूछताछ की जा रही है। प्रवेन्द्र महला, पुलिस उपाधीक्षक शहर, धौलपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.