scriptरिस्क एंड कॉस्ट पर होगा अधूरे आवासों का निर्माण | Incomplete houses will be constructed at risk and cost | Patrika News

रिस्क एंड कॉस्ट पर होगा अधूरे आवासों का निर्माण

locationअजमेरPublished: Nov 25, 2021 09:40:47 pm

Submitted by:

bhupendra singh

जेएनएनयूआरएम के तहत भगवानगंज में अधूरे पड़े 204 आवासों का मामला

बड़े कामों को धरातल पर उतारने की चुनौती

बड़े कामों को धरातल पर उतारने की चुनौती

अजमेर. जेएनएनयूआरएम के तहत अजमेर विकास प्राधिकरण के भगवानगंज में अधूरे पड़े 204 आवासों का निर्माण अब निर्माण प्राधिकरण अब रिस्क एडं कॉस्ट पर करेगा। इसके लिए पुन: निविदा आमंत्रित की जाएंगी। वहीं ठेकेदार की बैंक गारंटी जब्त की जाएगी। ठेकेदार को 5.21 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। 224 आवासों का निर्माण अधूरा है जबकि शेष में फिनिशिंग वर्क बाकी है। इन आवासों के लिए 62629654 रूएए मंजूर किए गए थे। इन आवासों के निर्माण का 12 मार्च 2012 को शुरु हुआ था निर्माण कार्य 11 मार्च 2013 को पूरा करना था। प्राधिकरण के कई बार नोटिस देने के बावजूद आवास निर्माण शुुरू नहीं किया गया।

मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए कंसलटेंट नियुक्त
एडीए कार्य समिति की बैठक में 7 प्रस्ताव मंजूर
अजमेर.अजमेर विकास प्राधिकरण की कार्य समिति की बैठक में 7 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। कायड़ में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए कसंलटेंसी फर्म की नियुक्त के लिए 54 लाख 26 हजार रूपए की राशि मंजूर की गई। मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर 192.91 करोड़ रूपए खर्च होंगे। गैर योजना मद में खर्च की राशि राशि का पुनर्वियोजन को मंजूरी दी गई। स्मार्ट सिटी कम्पनी के 6 करोड़ की प्राधिकरण की हिस्सा राशि देने को मंजूरी दी गई। एडीए की जमीनों का यूएवी ड्रोन के जरिए सर्वे एंव जीआईएस मैप विद्यमान भू उपयोग मनचित्र की मंजरी दी गई। वही एडीए की लाइटों को एलईडी में परिवर्तित करने के लिए प्रशासनिक एंव वित्तीय स्वीकृति जारी की गई। इस पर 7.67 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। इसके लिए गत बैठक के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।
read more:

ट्रेंडिंग वीडियो