अजमेर जिले में कोरोना संक्रमितों का बढ़ा ग्राफ,मंगलवार को 439 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

केकड़ी, ब्यावर, नसीराबाद में भी तेजी से बढ़ रहे मामले, हर रोज संक्रमित घटने की बजाए बढ़ रहे, सरकारी और निजी अस्पतालों में रोगियों के भर्ती होने का सिलसिला जारी

By: suresh bharti

Published: 21 Apr 2021, 12:15 AM IST

ajmer अजमेर. जिले में कोरोना संक्रमण के रोगियों का ग्राफ घटने की बजाए बढ़ रहा है। अजमेर जिले के गांव-ढाणी के लोग भी इसकी चपेट में हैं। मंगलवार को आंकड़ा साढ़े चार सौ के करीब पहुंच गया है। मंगलवार को जिले में कोरोना के 439 नए मामले आए हैं। अजमेर शहर के साथ किशनगढ़, केकड़ी, नसीराबाद में भी नए केस तेजी से बढ़े हैं। उधर, कोरोना संक्रमण से एक की मौत हुई है।

अजमेर शहर में संक्रमण के सर्वाधिक मामले

चिकित्सा विभाग के अनुसार जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में कोरोना संक्रमित दरगाह क्षेत्र निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की सोमवार रात्रि मौत हो गई, जबकि अजमेर शहर में संक्रमण के सर्वाधिक मामले आए। केकड़ी क्षेत्र में एकसाथ आए 68 पॉजिटिव केस ने प्रशासन की भी नींद उड़ा दी है।

जिला मुख्यालय के अलावा उपखण्ड मुख्यालयों व ग्रामीण क्षेत्रों में अब नए मामले आने एवं इसके नियंत्रण के लिए प्रयासों को तेज किया गया है। चिकित्सा विभाग की ओर से संक्रमित के संपर्क में आने वालों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं लक्षण वाले लोगों को भी कोविड की दवा उपलब्ध करवाई जा रही है।

इन्टर्न हॉस्टल में अब तक 55 पॉजिटिव

जेएलएन मेडिकल कॉलेज के इन्टर्न हॉस्टल में मंगलवार को 10 और नए पॉजिटिव केस सामने आए। सोमवार को 33 एवं रविवार को 12 केस सामने आए थे। यहां अब तक 55 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। वहीं जीएनएम के 5 नर्सिंग स्टूडेंट व दो रेजीडेंट डॉक्टर भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसी तरह एक शहरी डिस्पेंसरी की चिकित्सक भी पॉजिटिव आई हैं।

इन आंकड़ों पर एक नजर

- अब तक कुल सैम्पल : 3,43673

- कुल पॉजिटिव अब तक : 21,804

- नए पॉजिटिव रोगी : 439
- अब तक कोरोना से मौतें : 243

- 20 अप्रेल को नई मौत : 01

- रिकवर अब तक : 18551

- जिले में एक्टिव केस : 3010

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned