scriptIndependence day: अजमेर पर पुलिस की नजर, 15 अगस्त के लिए खास बंदोबस्त | Independence day: Police alert in ajmer, checking start in ajmer | Patrika News

Independence day: अजमेर पर पुलिस की नजर, 15 अगस्त के लिए खास बंदोबस्त

locationअजमेरPublished: Aug 11, 2020 07:20:38 am

Submitted by:

raktim tiwari

बाहर से आने वाले वाहनों-लोगों की आईडी-लाइसेंस और अन्य दस्तावेज चेक करने को कहा गया है।

police security in ajmer

police security in ajmer

अजमेर.

स्वतंत्रता दिवस की नजदीकी के साथ पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने अब कई जगह नाकबंदी कर वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी है। दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहनों की तलाशी लेने के अलावा लाइसेंस चेक किए जा रहे हैं
15 अगस्त को पटेल स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह मनाया जाएगा। पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। पुलिस ने दरगाह इलाके में नई सड़क, पुष्कर रोड रीजनल कॉलेज, वैशाली नगर, जयपुर रोड, आदर्श नगर में भी वाहनों की जांच और तलाशी बढ़ा दी है। पुलिस ने बगैर हेलमेट और सीट बैल्ट सहित मास्क नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के चालान बनाए।
पटेल स्टेडियम में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों और हथियाबंद जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। जिले में ब्यावर, किशनगढ़, केकड़ी, नसीराबाद और अन्य स्थानों पर भी अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है। चलेगा तलाशी अभियान पुलिस अजमेर शहर और जिले के होटल, सराय, गेस्ट हाउस में विशेष तलाशी लेगी। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते पर्यटकों और बाहरी लोगों की आवाजाही फिलहाल ज्यादा नहीं है। लेकिन संचालकों को बगैर परिचय पत्र और वांछित दस्तावेजों के किसी को नहीं ठहराने की चेतावनी दी गई है। बाहर से आने वाले वाहनों-लोगों की आईडी-लाइसेंस और अन्य दस्तावेज चेक करने को कहा गया है।
स्टेशन पर भी अलर्ट
जीआरपी और आरपीएफ भी रेलवे स्टेशन की गहन जांच-पड़ताल में जुटी है। स्वाधीनता दिवस तक प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय, कैंटीन सहित अन्य जगह तलाशी अभियान चलाया जाएगा। ट्रेन और प्लेटफार्म पर बैठे मुसाफिरों का सामान चेक किया जाएगा।

अजमेर जिला मुख्यालय पर सहायक आचार्य संवीक्षा परीक्षा

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य संवीक्षा परीक्षा-2020 की तैयारियां पूरी कर ली हैं। आयोग के तत्वावधान में मंगलवार से अजमेर जिला मुख्यालय पर परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को केंद्र पर एक घंटा पूर्व पहुंचने के अलावा मास्क पहनना जरूरी होगा।
सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशलिटी) और सहायक आचार्य (सुपर स्पेशिलिटी) संवीक्षा परीक्षा-2020 की शुरुआत मंगलवार से होगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर सुबह और शाम की पारी में विषयवार 14 अगस्त तक पेपर चलेंगे। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर एक पासपोर्ट साइज फोटो और मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ ले जाना जरूरी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो