scriptइंदिरा रसोई और रेन बसेरे जरूरतमंदों के लिए लाभदायक | Indira Kitchen and Rain Shelters Beneficial to the needy | Patrika News

इंदिरा रसोई और रेन बसेरे जरूरतमंदों के लिए लाभदायक

locationअजमेरPublished: Dec 02, 2020 11:49:30 pm

Submitted by:

Dilip

कलक्टर व एडीजे ने किया नव निर्मित रैन बसेरे का उद्घाटन
जिले में निहालगंज थाने के पास स्थित नवनिर्मित रेन बसेरे का बुधवार को जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल एवं एडीजे विधिक सेवा प्राधिकरण शक्ति सिंह ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

इंदिरा रसोई और रेन बसेरे जरूरतमंदों के लिए लाभदायक

इंदिरा रसोई और रेन बसेरे जरूरतमंदों के लिए लाभदायक

धौलपुर. जिले में निहालगंज थाने के पास स्थित नवनिर्मित रेन बसेरे का बुधवार को जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल एवं एडीजे विधिक सेवा प्राधिकरण शक्ति सिंह ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

जिला कलक्टर ने कहा कि रेन बसेरा बनने से यात्रियों को रात में विश्राम की सुविधा मिलेगी। रेन बसेरा नहीं होने के कारण बाहर से आने वाले यात्रियों को परेशानी से निजात मिलेगी। उन्होंने इंदिरा रसोई का भी निरीक्षण किया और खाना खा रहे लोगों से बातचीत की। व्यवस्थाओं क जायजा लिया।
इस दौरान खाना खाने वाले लोगों से बातचीत की और पाया कि विद्यार्थी भी इस रसोई में खाना खाते हैं तो उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद कर गद्गद् हो गए। कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए इंदिरा रसोई बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकेगी। इंदिरा रसोई आमजन जरूरतमंद लोगों के साथ जरूरतमंदों और विद्यार्थियों के लिए खाना उपलब्ध कराने में सक्षम है। इन्दरा रसोई में विद्यार्थियों के बड़ी संख्या में खाना खाने के दौरान बातचीत कर खाने की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली।
रैन बसेरा, इंदिरा रसोई तथा थाना भी पास पास है। जिससे आमजन जो बाहर से आते हैं, उनको सुरक्षा व्यवस्था के साथ अन्य व्यवस्थाएं भी उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने इंदिरा रसोई, रेन बसेरा की व्यवस्थाओं को जांचा और साफ सफाई व्यवस्था को देखा। इस अवसर पर एडीजे विधिक सेवा प्राधिकरण शक्ति सिंह ने भी व्यवस्थाओं के संबंध में संचालको से जानकारी ली। इस अवसर पर इंदिरा रसोई संचालक, रेन बसेरा संचालकों सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो