script

World Cup 2019….ये है क्रिकेट का जुनून, टीवी पर चिपके हैं टीम इंडिया के समर्थक

locationअजमेरPublished: Jun 16, 2019 07:06:09 pm

Submitted by:

raktim tiwari

टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान चौके-छक्के पडऩे पर तालियां बजाकर लोगों ने हौसला अफजाई की।

indo-pak match

indo-pak cricket

अजमेर. भारत-पाकिस्तान का विश्व कप में महा मुकाबला चल रहा है। क्रिकेट के दीवाने अजमेर में भी कम नहीं है। मैच की शुरुआत के साथ शहर की सडक़ें सूनी पड़ी हैं। लोग घर, दुकान पर टीवी और बड़ी स्क्रीन पर मैच देख रहे हैं। टीम इंडिया की जीत को लेकर कई जगह दुआएं जारी हैं।
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मुकाबला चल रहा है। भारत को पहले बल्लेबाजी करते देखने के लिए अजमेर में क्रिकेट फीवर देखा जा सकता है। शहर के मदार गेट, नया बाजार, कचहरी रोड, स्टेशन रोड, वैशाली नगर रोड, माकड़वाली रोड, पुष्कर रोड पर आम दिन में जबरदस्त ट्रेफिक रहता है। लोगों की आवाजाही से रेल-पेल रहती है। लेकिन रविवार को टीम इंडिया के समर्थन में अलग ही नजारा दिखा।
रोड पर सन्नाटा

शहर की प्रमुख रोड पर क्रिकेट मैच के दौरान सन्नाटा पसरा हुआ है। इससे अघोषित कफ्र्यू सा एहसास हो रहा है। लोग पान-गुटखे की दुकान, चाय की स्टॉल, बड़े मॉल और घर में टीवी पर चिपके देखे जा सकते हैं। टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान चौके-छक्के पडऩे पर तालियां बजाकर लोगों ने हौसला अफजाई की।
जंग से कम नहीं है मैच…
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले किसी जंग से कम नहीं होते हैं। पिछले 1992 के विश्वकप से पाकिस्तान कभी भारत के खिलाफ मुकाबला जीत नहीं पाया है। दोनों मुल्कों के बीच मुकाबले हमेशा रोचक होते रहे हैं। हालांकि दोनों मुल्कों के बीच 1947 से ही सियासी संबंधों में कड़वाहट बरकार है। इसका असर क्रिकेट, हॉकी और अन्य खेलों में भी देखने को मिलता है।
जीतो इंडिया…

मैच के दौरान कॉलोनियों, बगीचों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। लोग जीतो इंडिया…, जीत लो जंग…, इंडिया-इंडिया…नारे लगाते देखे जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो