scriptछीजत घटाने, राजस्व बढ़ाने के दिए निर्देश | Instructions given to reduce wastage, increase revenue | Patrika News

छीजत घटाने, राजस्व बढ़ाने के दिए निर्देश

locationअजमेरPublished: Dec 03, 2021 08:20:13 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अजमेर डिस्कॉम एमडी ने नागौर में ली बैठक
उपभोक्ता सेवाओं पर फोकस करने को कहा

सालों पहले कनेक्शन कट चुके, फिर भी घर रोशन!

सालों पहले कनेक्शन कट चुके, फिर भी घर रोशन!

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने अधिकारियों को आम उपभोक्तााओं को ध्यान में रख कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नागौर को डिस्कॉम का सर्वाधिक छीजत वाला जिला बताते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को छीजत कम करने को कहा। भाटी ने शुक्रवार को नागौर में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि ढाई वर्षो में नागौर सर्किल में छीजत 27.64 प्रतिशत पर सीमित की गई है जिसे और घटाना होगा।
उपभोक्ताओं को दें लाभ

भाटी ने अधिकारियों को सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए डिस्कॉमकर्मी सतर्क रहें। मीटर, लाइन, ट्रांसफार्मर और अन्य तरह की उपभोक्ताओं की शिकायतें समय पर निस्तारित हों।
इन पर भी चर्चा

बैठक में बिलिंग स्टेटस, टीएंडडी लॉसेस, एटीएडसी लॉसेस, पीएचईडी कनेक्शन, औसत बिलिंग, बंद एवं खराब मीटर, कन्ज्यूमर टैगिंग, एनर्जी ऑडिट, फोटो रीडिंग, विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण सहित अन्य पर चर्चा की गई।
अनुदान पर मिला कृषि यंत्र, बिजली कनेक्शन
प्रशासन गांवों के संग अभियान के धोलादांता शिविर में ग्रामीणों की मिली राहत
अजमेर. प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत ग्राम पंचायत धोलादांता में शुक्रवार को आयोजित शिविर में प्रार्थी सतपालसिंह निवासी भवानीखेड़ा को शिविर प्रभारी प्रियंका बडग़ुजर द्वारा दस्तावेज व फार्म भरवाकर सहायक कृषि अधिकारी देवीलाल जाट एवं कृषि पर्यवेक्षक किशनलाल चौधरी से बैटरी चालित नेपसेक स्प्रेयर दिलवाया।
विद्युत कनेक्शन जारी, विद्युत सप्लाई चालू करवाई

शिविर में घरेल विद्युत कनेक्शन के लिए प्रार्थना पत्र डाली पत्नी संतोष मेहरात निवासी चौड़सिया तहसील मसूदा ने प्रस्तुत किया। सहायक अभियंता ने मौका जांच करवाकर, तकमीना बनाकर, मांग पत्र जारी कर प्रार्थिया को शिविर के दौरान विद्युत कनेक्शन जारी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो