scriptInstructions to reduce wastage, increase revenue, focus on Nagaur | छीजत घटाने, राजस्व बढ़ाने के निर्देश, नागौर पर फोकस की हिदायत | Patrika News

छीजत घटाने, राजस्व बढ़ाने के निर्देश, नागौर पर फोकस की हिदायत

अजमेर डिस्कॉम एमडी ने ली बैठक

कार्य योजना बनाने के कहा

अजमेर

Published: April 16, 2022 09:00:07 pm

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने अधिकारियों को छीजत घटाने, राजस्व बढ़ाने तथा नागौर में किए गए फीडर सेपरेशन की लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। निर्वाण ने बैठक में नागौर की छीजत डिस्कॉम के अन्य सभी जिलों में सर्वाधिक होने पर असंतोष जताया। उन्होंने कार्य योजना बनाकर छीजत कम करने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से अवैध ट्रांसफार्मरों को जब्त करने, मीटर बॉक्स इंस्टॉलेशन तथा फीडर सेपरेशन की प्रगति की जानकारी लेते हुए मॉनिटरिंग के निर्देश दिये। प्रबन्ध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें समय पर निस्तारित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिये।
ajmer discom
ajmer discom
यहां भी करना होगा सुधार

प्रबन्ध निदेशक ने बिलिंग स्टेटस, एटीएण्डसी लोसेज,पीएचईडी कनेक्शन, सरकारी विभागों पर बकाया, हाई रिस्क पॉइंट, मीटर टेस्टिंग मिनी लैब के इंस्टॉलेशन का स्टेटस, बंद एवं खराब मीटर, सतर्कता जांच समीक्षा, कन्ज्यूमर टैगिंग, एनर्जी ऑडिट,फोटो रीडिंग,विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली।
वीसी में पंचशील स्थित मुख्यालय से निदेशक तकनीकी ए.के.जागेटिया, टीए टू एमडी राजीव वर्मा उपस्थित रहें। बैठक में नागौर सर्किल के मुख्य अभियंता, एसई,एक्सईएन, एईएन, जेईएन,एआरओ, मंत्रालयिक कर्मचारी तथा सभी फीडर इंचार्ज भी शामिल हुए।
आधार नामांकन केंद्र के मांगे आवेदन
अजमेर. आर्थिक एवं साख्यिंकी विभाग के उपनिदेशक कार्यालय एवं जिला रसद अधिकारी कार्यालय में आधार नामांकन केंद्र के लिए ऑनलाईन आवेदन मांगे गए हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के द्वारा उपनिदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग तथा जिला रसद अधिकारी कार्यालय में ईसीएमपी आधार नामांकन अद्यतन केंद्र स्थापित किया जाएगा। इसके लिए पात्र व्यक्ति एसएसओ आईडी के माध्यम से राजधारा एप अथवा मॉड्यूल में ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन मंगलवार से आरम्भ होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल हैं।
जिला प्रमुख करेंगी जनसुनवाई
अजमेर. जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा मंगलवार को जिला परिषद में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का निस्तारण करेंगी। जनसुनवाई में जिला परिषद व अधीनस्थ विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.