script‘देश दुनिया की नवीनतम जानकारी रखना जरूरी | It is important to keep the latest information about the countries | Patrika News

‘देश दुनिया की नवीनतम जानकारी रखना जरूरी

locationअजमेरPublished: Mar 08, 2021 12:49:19 am

Submitted by:

Dilip

राजस्थान पत्रिका स्थापना दिवस , विद्यार्थी नियमित अखबार पढऩे की डालें आदत
राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस को लेकर रविवार को एवीएम कॉन्वेंट विद्यालय में बाल सभा का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न सम-सामयिक विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया। बाल सभा में विद्यालय की प्रशासनिक अधिकारी प्रिया त्यागी ने कहा कि सकारात्मक सोच सदैव आगे बढऩे में मदद करती है और नकारात्मक सोच व्यक्ति को पीछे ले जाती है।

'देश दुनिया की नवीनतम जानकारी रखना जरूरी

‘देश दुनिया की नवीनतम जानकारी रखना जरूरी

धौलपुर. राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस को लेकर रविवार को एवीएम कॉन्वेंट विद्यालय में बाल सभा का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न सम-सामयिक विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया। बाल सभा में विद्यालय की प्रशासनिक अधिकारी प्रिया त्यागी ने कहा कि सकारात्मक सोच सदैव आगे बढऩे में मदद करती है और नकारात्मक सोच व्यक्ति को पीछे ले जाती है। इसलिए हमें सदैव सकारात्मक सोच अपने अंदर विकसित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अपने आप को अपडेट रखना अति आवश्यक है।
समाचार पत्र इसका एक अच्छा माध्यम हो सकता है। आजकल तो सोशल मीडिया पर भी समाचार पत्र के एप से हम पल पल की खबर से अपडेट रह सकते हैं। बाल सभा में शिक्षाविद् वीके त्यागी ने विद्यार्थियों से कहा कि समाचार पत्र वाचन का शौक अपने अंदर पैदा करें। यदि आपके अंदर समाचार पत्र वाचन की आदत हो जाएगी, तो निश्चित रूप से आपके अंदर एक अच्छा लेखक विकसित होगा। आप पल पल की खबर से अपडेट रहेंगे। उन्होंने अनेक महापुरुषों के उदाहरण देते हुए बताया कि उनका भी समाचार पत्रों के प्रति विशेष लगाव रहा है।
बाल सभा में विद्यार्थियों ने अनेक महापुरुषों के जीवन पर प्रकाश डाला। वर्तमान विषयों पर भी खुलकर अपना पक्ष रखा। इस अवसर पर नीरज कुमार विद्यार्थियों से सामान्य ज्ञान को लेकर प्रश्न पूछे गए। विद्यार्थियों ने बाल सभा के दौरान देश भक्ति गीत, कहानियां, कविताएं और अभिनय का भी प्रदर्शन किया।
प्रधानाचार्य अनिता त्यागी ने राजस्थान पत्रिका के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों का समग्र विकास होता है। उन्हें उनमें एक अच्छे वक्ता के गुण विकसित होते हैं। इस प्रकार के आयोजन भविष्य में भी होने से रहने चाहिए। बाल सभा का संचालन युवा अधिवक्ता अमन भार्गव ने किया गया। इस अवसर पर विपुल मित्तल, राम नरेश शर्मा, रंजीत दिवाकर एडवोकेट मुख्य रूप से उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो