scriptअन्तरजिला सिविल सेवा प्रतियोगिता में जयपुर ने मारी बाजी | Jaipur wins in Inter-District Civil Services Competition | Patrika News

अन्तरजिला सिविल सेवा प्रतियोगिता में जयपुर ने मारी बाजी

locationअजमेरPublished: Oct 20, 2019 07:29:45 pm

Submitted by:

bhupendra singh

रा’यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन

अन्तरजिला सिविल सेवा प्रतियोगिता में जयपुर ने मारी बाजी

ajmer collector,ajmer collector,ajmer collector

अजमेर.राजस्थान रा’य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता 2019-20 का आयोजन कार्मिक विभाग एवं अजमेर जिला प्रशासन के द्वारा किया गया। समापन समारोह में जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि यह प्रतियोगिता ने प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा और रूचि में निखार लाने का मौका प्रदान किया है। खिलाडिय़ों में आपसी सदभाव,प्रेम एवं भाईचारे की बढ़ोतरी हुई। अब खिलाड़ी नई ऊर्जा के साथ कार्यालयी कार्यों को सम्पादित कर पाएंगे। खेलों का शारीरिक स्वस्थ्ता में महत्वपूर्ण योगदान है। प्रतियोगिता को विस्तारित करते हुए इसमें अन्य खेलों को भी शामिल करना चाहिए। इससे अन्य खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर पाएंगे।
एक खेल में अवश्य भाग लें
पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि जिम का उपयोग करने से शारीरिक क्षमता मे वृद्धि होती है। खेल शारीरिक एवं मानसिक दोनों प्रकार की क्षमताओं को बढाने के लिए होते हैं। प्रतियोगिता मेें भाग लेने वाले खिलाडी एक राजदूत की तरह है। ये अपने क्षेत्र में जाकर खेल के प्रति जागरूकता में वृद्धि करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति को यह प्रण अवश्य करना चाहिए कि वह कम से कम एक खेल में अवश्य भाग ले और रूचि के साथ खेले। रा’यस्तरीय अन्तर जिला सिविल सेवा बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए पुरूषों की 24 एवं महिलाओं की 10 टीमों के 205 खिलाडियों ने एवं टेनिस प्रतियोगिता के लिए 15 टीमों के 88 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।
जयपुर ने फहराया परचम
प्रतियोगिता में जयपुर ने अपना परचम फहराया। बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में जयपुर मुख्यालय विजेता एवं जयपुर जिला उपविजेता रहे। इसी खेल की महिला वर्ग में उदयपुर की टीम विजेता एवं जयपुर जिले की टीम उपविजेता रही। टेनिस प्रतियोगिता पुरूष वर्ग में जयपुर मुख्यालय टीम विजेता तथा जयपुर जिला टीम उपविजेता रही। इस अवसर पर संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग अजय असवाल, विशिष्ट सहायक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बृजेश कुमार चान्दोलिया,विशेषाधिकारी निर्वाचन विभाग सुरेश चन्द्र,एचसीएम रीपा की अतिरिक्त निदेशक संध्या शर्मा,एडीएम कैलाश चन्द शर्मा एवं अरविन्द कुमार सेंगवा,जिला परिषद सीईओ गजेन्द्र सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो