अब जवाजा प्रधान ने संभाला मोर्चा,भाजपा जिलाध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप,ब्यावर विधायक का बचाव

ब्यावर विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष के बीच विवाद का मामला : पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव में टिकट वितरण व प्रधान चुनाव को लेकर थी तनातनी, प्रधान चुनाव में पराजित प्रत्याशी संतोष रावत ने की थी भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से शिकायत

By: suresh bharti

Published: 24 Dec 2020, 12:15 AM IST

ajmeअजमेर/ब्यावर. भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत के बचाव में जवाजा पंचायत समिति के प्रधान गणपत सिंह सामने आए हैं। भाजपा से बगावत कर प्रधान का निर्दलीय चुनाव जीते रावत ने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा उनसे रंजिश रखते हैं। इसकी वजह यह है कि वर्ष 2013 में खुद भूतड़ा भाजपा से बगावत कर ब्यावर से विधानसभा का चुनाव लड़े थे। तब इनका मैने साथ नहीं दिया था। इसी का बदला लेने के लिए भूतड़ा ने उन्हें प्रधान पद का प्रत्याशी नहीं बनने दिया,जबकि 19 में से 13 भाजपा के निर्वाचित सदस्य उनके पक्ष में थे। जवाजा प्रधान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि टिकट वितरण से लेकर चुनाव प्रचार,विजयी होने पर बहुमत का अनादर सहित कई तथ्यात्मक रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को भिजवाई है।

चुनाव जीतने के बाद विधायक से शिष्टाचार भेंट

जवाजा प्रधान ने कहा कि वह भाजपा के सक्रिय, निष्ठावान तथा ईमनादार कार्यकर्ता हैं। उनकी आत्मा में भाजपा बसती है। चुनाव के समय ऐसी परिस्थितियां बनी कि उन्हें निर्दलीय चुनाव लडऩा पड़ा। प्रधान का चुनाव जीतने के बाद वह तो विधायक शंकर सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट करने गए थे। तब उन्होंने भाजपा का दुपट्टा ओढ़ाकर मेरा स्वागत किया और पार्टी की मुख्यधारा में लौटने का आग्रह किया था। निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस नेताओं ने राज्य में सत्ता का लालच देकर उन्हें अपनी पार्टी में आने का न्योता दिया था, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।

ब्यावर विधायक रावत बेकसूर

जवाजा प्रधान ने ब्यावर विधायक रावत को बेकसूर बताते हुए कहा कि उन्होंने तो पार्टी संगठन की मजबूती के लिए कार्य किया है। यदि कोई कार्यकर्ता किसी वजह से भटक जाता है तो उसे सही राह पर लाने का कार्य करना कोई गलत नहीं है। विधायक रावत ने भी वही किया है। प्रधान ने कहा कि वह भाजपा में थे और रहेंगे। प्रदेश नेतृत्व से आग्रह है कि वह उनकी भावनाओं का आदर करते हुए पार्टी से जुड़े रहने का आदेश जारी करें।

प्रदेश नेतृत्व करेगा निर्णय

दूसरी ओर पूरे प्रकरण पर अजमेर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भूतड़ा ने कहा कि जवाजा प्रधान प्रकरण में भाजपा प्रत्याशी संतोष रावत की शिकायत पर प्रदेश भाजपा ने रिपोर्ट मांगी थी। वह मैंने भेज दी है। इस संदर्भ में प्रदेश को निर्णय करना है। मुझे कुछ नहीं कहना।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned