जेबतराशी की फिराक में घूमते मुम्बई के जेबकट गिरफ्तार

95 हजार की नकदी, चोरी के तीन मोबाइल किए बरामद

By: manish Singh

Published: 16 Dec 2020, 12:10 AM IST

अजमेर.

दरगाह थाना पुलिस ने मंगलवार को जायरीन की भीड़ में दरगाह बाजार में घूम रहे दो युवकों को दबोचा। पुलिस ने 95 हजार रुपए की नकदी व चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया। दोनों जेबतराशी के इरादे से जायरीन की भीड़ में शामिल थे। पुलिस ने दोनों को शांतिभंग में गिरफ्तार करते हुए रकम जब्त कर ली। आरोपियों से पुलिस गहनता से पड़ताल में जुटी है।
थानाप्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की ओर से दरगाह क्षेत्र में जेबतराशी की घटनाओं की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान में मंगलवार को महाराष्ट्र मुम्बई कुर्ला निवासी जाकिर रज्जाक शेख, जागृति नगर नवरे बाग कम्पाउंड निवासी परवेज रसूल खान को जायरीन की भीड़ में दबोचा। पुलिस ने दोनों से 95 हजार रुपए की नकदी, दो मोबाइल फोन, तीन एटीएम कार्ड बरामद किए। उनसे जेब काटने में इस्तेमाल किए जाने वाले ब्लेड के टुकड़े भी मिले। कार्रवाई में सिपाही ब्रह्मदत्त, कुलदीप, प्रेमराम, जावेद, तरसेम, अजय सिंह शामिल थे।

यूं हुआ खुलासा
सिंह ने बताया कि पुलिस पड़ताल में परवेज रसूल व जाकिर रज्जाक बरामद 95 हजार रुपए की रकम व मोबाइल फोन के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। आरोपियों से बरामद रकम का 3 दिसम्बर से कोई ट्रांजेक्शन नहीं होना व मोबाइल फोन के लॉक की जानकारी नहीं होने पर पुलिस का संदेह यकीन में तब्दील हो गया। मोबाइल व रकम चुराई हुई है। पुलिस ने बरामद मोबाइल फोन व रकम को जब्त कर लिया।

होटल के कमरे से निगरानी कर तलाशते थे शिकार

पुलिस पड़ताल में आरोपियों ने बताया कि दोनों दरगाह बाजार में होटल लवली में तीन दिन से ठहरे हुए थे। यहां दरगाह आने-जाने वाले जायरीन पर निगरानी रखकर जेबतराशी की वारदातें अंजाम देते थे। जेबतराशी रोकने के लिए चलाए गए अभियान में दोनों पुलिस की नजरों में आ गए। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ की गई।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned