Jee Main 2021: जेईई मेन परीक्षा शुरू, स्टूडेंट्स को यूं मिला प्रवेश

अजमेर में ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद, पुष्कर सहित आसपास के इलाकों के विद्यार्थी परीक्षा देने आए।

By: raktim tiwari

Updated: 24 Feb 2021, 09:03 AM IST

अजमेर. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तत्वावधान में प्रथम चरण की जेईई मेन परीक्षा जारी है। बुधवार को गेगल औद्योगिक क्षेत्र स्थित केंद्र में विद्यार्थियों ने पुख्ता जांच के बाद थ्री लेयर मास्क और फेस शील्ड पहनकर ऑनलाइन परीक्षा दी। परीक्षा 26 फरवरी तक चलेगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तत्वावधान में जेईई मेन-2021 कराई जा रही है। गेगल स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर सुबह 7.30 बजे विद्यार्थी पहुंच गए। थर्मल स्कैनर से विद्यार्थियों का टेम्परेचर चेक किया गया। सुबह 9 से 12 तक बी.टेक के पेपर होंगे।

निकले घर से जल्दी
कोरोना संक्रमण के बावजूद पिछले साल एनटीए ने कम केंद्र बनाए थे। इसकी देशभर में आलोचना हुई थी। इससे सबक लेते हुए इस बार राजस्थान में 18 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए। अजमेर में ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद, पुष्कर सहित आसपास के इलाकों के विद्यार्थी परीक्षा देने आए। विद्यार्थियों और उनके परिजनों को सुबह 4-5 बजे ही घरों से निकलना पड़ा।

नहीं है कोई इंतजाम
थडिय़ों में गेगल औद्योगिक क्षेत्र में सिर्फ चाय-कचौड़ी की दुकानें हैं। कई विद्यार्थी पानी की केन, सुबह-शाम का भोजन भी साथ लाए हैं। नकल रोकने के लिए केंद्र पर जैमर लगाया गया है। इससे मोबाइल पर इंटरनेट ठप हो गए हैं।विद्यार्थियों को बैल्ट, कानों की बालियां, पर्स, घड़ी और अन्य सामान उतारकर प्रवेश दिया गया।

यह किए इंतजाम, यूं रही व्यवस्थाएं
-परीक्षा केंद्र के बाहर बेरीकेडिंग
-स्टाफ पहने रहा फेस शील्ड, हैंड गल्वज
-छात्र-छात्राओं के प्रवेश-निकास की पृथक व्यवस्था
-विद्यार्थियों को केंद्र स्तर पर दिया थ्री लेयर मास्क
-कंप्यूटर, कुर्सी-मेज को किया सेनेटाइज्ड

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned