script

Jee Main: करते रहें जेईई मेन की तैयारी, अनाउंस होगी नई डेट

locationअजमेरPublished: Apr 01, 2020 09:49:39 am

Submitted by:

raktim tiwari

कोरोना वायरस संक्रमण और देशव्यापी के चलते परीक्षा को स्थगित किया गया गया है।

jee main 2021

jee main 2020

अजमेर.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तत्वावधान में द्वितीय चरण की जेईई मेन परीक्षा की नई तिथि जल्द जारी होगी। पहले यह परीक्षा 5 से 11 अप्रेल के दौरान होनी थी। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण और देशव्यापी के चलते परीक्षा को स्थगित किया गया गया है।
केंद्र सरकार द्वारा गठित नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पूर्व में 5 से 11 अप्रेल तक जेईई मेन की द्वितीय चरण परीक्षा कराना सुनिश्चित किया था। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के चलते एजेंसी ने फिलहाल परीक्षा को स्थगित कर दिया है। विद्यार्थियों को परीक्षा तैयारी जारी रखने को कहा गया है। अब यह परीक्षा मई अंत में कराई जानी प्रस्तावित है। मालूम हो कि प्रथम और द्वितीय चरण की परीक्षा में उत्तीर्ण 2.40 लाख विद्यार्थी आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस परीक्षा देंगे।
यह भी पढ़ें

अजमेर के कैरिज कारखाने में बनेंगे 150 ‘ट्रेन कोच अस्पताल’

प्रवेश पत्र में होंगी यह जानकारियां..
जेईई मेन के प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थियों का रिपोर्टिंग टाइम, मुख्य द्वार बंद होने का समय, परीक्षा तिथि, परीक्षा पारी और समय (दोपहर या सुबह) शामिल होगी। ई-आधार/राशन कार्ड/आधार/पेन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/मतदाता पहचान पत्र/पासपोर्ट सहित एक फोटो रखना होगा। विद्यार्थी कोई सामान साथ नहीं रख सकेंगे। मालूम हो कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 6 से 11 जनवरी के दौरान प्रथम चरण की जेईई मेन परीक्षा कराई थी।
यह भी पढ़ें

Corona effect- अजमेर के रेलवे अस्पताल में नियमित ओपीडी आज से बंद


सुबह से धूप में तेजी, बढ़ रही है गर्माहट

अजमेर. चैत्र में मौसम लगातार बदल रहा है। मंगलवार को आसमान में मंडरने वाले बादल बुधवार को नजर नहीं आए। सुबह से धूप में तीखापन बना हुआ है। अब अप्रेल से जून तक सूरज की तपन धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी। ग्रीष्म ऋतु वाले तीन महीन में तापमान का ग्राफ भी 42 से 45 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं।
पश्चिम विक्षोभ के कारण पिछले सप्ताह बरसात-ओलावृष्टि से अजमेर भी भीगा था। दो दिन सामान्य रहने के बाद मंगलवार को मौसम फिर पलट गया। जिले भर में बादल मंडराते दिखे थे। बुधवार को बादलों के हटते ही धूप खिली हुई है। सूरज की गर्माहट लोगों को परेशान कर रही है। तापमान फिर से बढकऱ 33 डिग्री के पार पहुंच गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो