Jee Mains 2019: इंजीनियर बनने के लिए बढ़ाए जेईई मेन्स की तरफ कदम

परीक्षा केंद्रों में मेटल डिटेक्टर और कड़ी जांच के बाद प्रवेश मिला।

By: raktim tiwari

Published: 09 Apr 2019, 07:44 AM IST

अजमेर.

इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए द्वितीय चरण की जेईई मेन्स परीक्षा-2019 जारी है। मंगलवार को भी विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों में मेटल डिटेक्टर और कड़ी जांच के बाद प्रवेश मिला।

आईआईटी की पात्रता सहित एनआईआटी और अन्य संस्थानों में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 7 अप्रेल से जेईई मेन्स परीक्षा प्रारंभ की। यह परीक्षा विभिन्न चरण में 9, 10, और 12 अप्रेल तक चलेगी। बी.ई/बी.टेक कोर्स के लिए सुबह 9.30 से फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित के पेपर होंगे। इसके बाद दोपहर 2 से 5 बजे बी-आर्क/बी. प्लानिंग कोर्स में प्रवेश के लिए पेपर होंगे।

प्रवेश से पहले कड़ी जांच

सुबह 7 बजे से केंद्रों पर विद्यार्थियों की जांच शुरू हो गई है। मेटल डिटेक्टर से पुख्ता जांच के बाद शिक्षकों ने उनकी तलाशी ली। विद्यार्थियों को अपने साथ सिर्फ प्रवेश पत्र, पोस्टकार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो लाने की मंजूरी दी गई है।

परीक्षा के दौरान पेन भी एजेंसी ने मुहैया कराएगी। कई विद्यार्थी घड़ी, वॉलेट, पर्स, ज्योमिट्री बॉक्स, मोबाइल, टिफिन, बैग, किताबें, हेयर पिन, चूड़ी, बैग, वाटर बॉटल, ब्रेसलेट और अन्य सामग्री साथ नहीं ला सकेंगे। यह सामान उन्हें परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों या दुकानों पर रखना पड़ेगा।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned