scriptकिशनगढ़ के जेईएन, एआरओ व सीसी बाबू सस्पेंड | JEN, ARO and CC Babu of Kishangarh suspended | Patrika News

किशनगढ़ के जेईएन, एआरओ व सीसी बाबू सस्पेंड

locationअजमेरPublished: Jun 25, 2021 08:49:20 pm

Submitted by:

bhupendra singh

कनेक्शन नहीं देने के मामले में ऊर्जामंत्री को हुई थी शिकायत
उच्चस्तरीय जांच के बाद लिया निर्णय
अजमेर डिस्कॉम

अजमेर. किशनगढ़ kishangrh में एक टाउनशिप निर्माता कम्पनी के नवनिर्मित फ्लेट्स के चार घरेलू कनेक्शन में देरी किए जाने के मामले में उच्चस्तरीय जांच के बाद गुरुवार को किशनगढ़ सब डिवीजन के तीन और कार्मिकों पर गाज गिर गई। ajmer discom सहायक अभियंता किशनगढ़ कार्यालय के कनिष्ठ jen आकोडिय़ा गौरव आकोडिय़ा,सहायक राजस्व अधिकारी aro राकेश कुमार तथा कंज्यूमर क्लर्क cc नूर मोहम्मद को निलम्बित suspended कर दिया गया। निलम्बन के दौरान सभी का मुख्यालय अधीक्षण अभियंता कार्यालय भीलवाड़ा किया गया है। इससे पूर्व 14 जून को सहायक अभियंता (ओएंडएम) किशनगढ़ के .सी.जैन को भी निलम्बित किया था। मामले की जांच अभी जारी है, किशनगढ़ सब डिवीजन में पूर्व में नियुक्त एईएन,जेईएन व एआरओ पर भी गाज गिरना तय है।
इनकों सौंपी थी जांच

डिस्कॉम्स चेयरमैन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए निगम ने तकनीकी निदेशक की अध्यक्षता में सभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन),सीनियर एओ (अजमेर जोन) की जांच कमेटी को जांच सौपी थी। ऊर्जामंत्री को भेजी गई शिकायत के अनुसार किशनगढ़ क्षेत्र में एक टाउनशिप निर्माता कम्पनी ने चार घरेलू विद्युत कनेक्शन के आवेदन किया। इस पर सहायक अभियंता ने कहा कि यहां पूर्व में टम्प्रेरी कनेक्शन के बिल की राशि बकाया चल रही है पहले उसे जमा करवाया जाए। इस पर आवेदक ने कहा कि टम्प्रेरी कनेक्शन हमारे द्वारा नहीं लिए गए और हमारे परिसर पर भी नहीं लिए गए,लेकिन सहायक अभियंता ने पहले बकाया जमा करवाने के लिए कहा। इसके बाद मामले की शिकायत की गई।
9 लाख बकाया के बाद भी दे दिए 29 कनेक्शन

किशनगढ़ में 80 बीघा में टाउनशिप निर्माण के लिए वर्ष 2012 में चार टम्प्रेरी कनेक्शन लिए गए। वर्ष 2015 तक तक निर्माण कार्य होता रहा। टेक्सेसन से बचने के लिए निर्माता कम्पनी ने चार फर्मे बना ली। निगम की ऑडिट टीम ने पाया कि जो टम्प्रेरी कनेक्शन जारी किए गए उनसे ट्रांसफार्मर का 6 लाख रूपए रेंट नहीं लिया गया। इस पर 3 लाख रुपए का ब्याज सहित कुल 9 लाख रूपए की राशि बकाया हो गई। लाखों बकाया के बावजूद अभियंताओं ने यहां 29 स्थाई कनेक्शन जारी कर दिए। वर्ष 2018 में निगम ने बकाया जमा करवाने का नोटिस दिया लेकिन राशि जमा नहीं करवाई गई। हाल ही चार और कनेक्शन के लिए निगम को आवेदन प्राप्त हुए। इसके बाद निगम के मुख्य अभियंता ने बकाया जमा होने के बाद ही कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। कनेक्शन रुकते ही हल्ला मचा और मामला ऊर्जा मंत्री तक पहुंचा।
इनका कहना है

प्रथम दृष्टया जिम्मेदार मानते हुए निलम्बन की कार्रवाई की गई है। इसकी पालना रिपोर्ट भेजी गई। जांच अभी जारी है जो भी जिम्मेदार होंगे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। मामले को सटेलमेंट कमेटी के जरिए निस्तारित करने के निर्देश दिए गए है।
वी.एस.भाटी, एमडी,अजमेर डिस्कॉम

read more: पावर ट्रांसफार्मर फेलियर पर 19 अभियंताओं पर चार्जशीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो