वारदात : एक ही रात में आधा दर्जन मकानों के ताले तोड़े, लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र के सराधना गांव में वारदात, एक महिला हमले में घायल, चोर गिरोह ने खंगाले बक्शे व अलमारियां,चोरी करते पांच शातिर सीसीटीवी कैमरे में कैद

By: suresh bharti

Published: 19 Sep 2020, 11:52 PM IST

अजमेर. जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र के सराधना गांव में शुक्रवार रात चोर गिरोह 6 घरों के ताले तोड़कर लाखों के जेवरात समेट कर ले गए। इनमें से तीन घरों से सर्वाधिक चोरी हुई। यहां से सोने-चांदी के जेवरात पार हो गए। इस दौरान एक वृद्धा के सिर से बोर काटने के दौरान उसे मारपीट कर घायल कर दिया। घटना के दौरान पांच चोर हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। इसके आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जाली काटकर घुसे, तसल्ली से समेटा माल

सराधना में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब पौने तीन बजे चोरों ने पहले अमरचंद पुत्र गबरु लाल परोदा के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ा। इसके बाद मच्छर जाली काटकर मकान में घुस गए। यहां उन्होंने अलमारियों के ताले तोड़ डाले।

चोरों ने अलमारी में रखे 200 ग्राम वजनी माताजी के छत्र, सवा दो किलो के करीब चांदी के जेवरात, सिल्ली व सिक्कों सहित सोने के जेवर समेट चुराए। अमरचंद के बेटे शुभम का आधार कार्ड, पैन कार्ड व स्कूली दस्तावेजों का बैग भी चोरों ने नहीं छोड़ा। तड़के खटपट की आवाज होने पर मकान में जाग हो गई। इसके चलते चोर गिरोह माल समेट कर भाग छूटे।

संदूक से गहने चुराए

चोरों ने दूसरी वारदात गांव के ही विकास पुत्र कैलाश सेन के मकान में अंजाम दी। चोरों ने रात्रि के समय उसके मकान में घुसकर संदूक में रखे सोने-चांदी के जेवर, चांदी के सिक्के आदि पर हाथ साफ कर दिए। इससे पूर्व चोरों ने माली मौहल्ले में दिलीप पुत्र अमरचंद परोदा के घर में प्रवेश कर उसकी दादी छोटू देवी का गला पकड़ कर उसके माथे से जबरन सोने का बोर काट लिया। चोरों के हमले से वृद्धा मामूली घायल हो गई। चोर यहां से करीब २ तोला सोने के जेवर व 1000 रुपए नकदी चुरा ले गए।

4 घंटे तक खंगाले घर, समेटा माल

चोरों ने माली मोहल्ला, सदर बाजार, डाकघर मोहल्ला में करीब 4 घंटे तक जमकर हाथ दिखाए। चोरों ने इस दौरान बबलू पुत्र सांवरलाल माली, धर्मेंद्र पुत्र भागचंद परोदा, जगदीश पुत्र रामनाथ परोदा के घरों के भी ताले तोड़ डाले। उनके घर तथा बक्सों में रखे सामान को तितर-बितर कर दिया। लेकिन इन तीन घरों से चोरों को कुछ भी हाथ नहीं लग पाया।

वारदात के बाद पहुंची पुलिस

ग्रामीणों की सूचना पर थाना प्रभारी रामचंद्र कुमावत, एएसआई बदरुद्दीन, कांस्टेबल गुलाबराम, अरविंद समेत पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। लेकिन तब तक चोर माल-असबाब समेटकर रफूचक्कर होने में कामयाब हो गए। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने सराधना हॉस्पिटल व गांव में अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिनमें 20 से 25 वर्ष उम्र के पांच युवक चोरी की वारदातों को अंजाम देते हुए नजर आए। पुलिस ने घटना को लेकर पीडि़तों की संयुक्त रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है। मामले की जांच एएसआई बदरुद्दीन को सुपुर्द की गई है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned