scriptJewelery lost due to carelessness, then got the phone with caution | लापरवाही से गंवाई ज्वैलरी, तो सजगता से मिला फोन, दबोची महिला जेबतराश | Patrika News

लापरवाही से गंवाई ज्वैलरी, तो सजगता से मिला फोन, दबोची महिला जेबतराश

गंवाए लाखों की कीमत के जेवर

अजमेर

Updated: November 19, 2021 02:17:55 am

अजमेर. दरगाह जियारत करने आई दो महिला जायरीन के साथ पेश आई जेबतराशी की वारदातों में दो अलग-अलग बानगी देखने को मिली। जहां एक ओर महिला की लापरवाही से लाखों रुपए कीमत की ज्वैलरी का बैग चोरी हो गया। वहीं दूसरी की सजगता से पुलिस ने जेबतराशी करने वाली महिला जेबकट को दबोच आईफोन बरामद कर लिया। दरगाह थाना पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।
लापरवाही से गंवाई ज्वैलरी, तो सजगता से मिला फोन, दबोची महिला जेबतराश
लापरवाही से गंवाई ज्वैलरी, तो सजगता से मिला फोन, दबोची महिला जेबतराश
केस-1- गंवाए लाखों की कीमत के जेवर

थानाप्रभारी दलबीरसिंह ने बताया कि कर्नाटक बैगलुरू निवासी कविता जैन बुधवार को दरगाह जियारत करने आई। उन्होंने जियारत से पहले पहलने हुए आभूषण उतार कर हैंडबैग में रख लिए। जियारत के दौरान अज्ञात व्यक्ति कविता के बैग से आभूषण चोरी कर ली। वह आस्ताना शरीफ से बाहर आई तो बैग खुला मिला। बैग में रखी ज्वैलरी नदारद थी। कविता जैन के मुताबिक बैग में सोने की चेन, अंगुठी, कान के टोप्स व चांदी की पायल थी। जो अज्ञात चोर निकाल ले गया। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्जकर तलाश शुरू कर दी।
केस-2- कुछ देर में ही मिल गया आई-फोन
गुरुवार को दरगाह जियारत के दौरान एक मध्यप्रदेश के सहडोल धनपुरी निवासी महिला नाजिल कोसर का आई-फोन चोरी हो गया। महिला ने सजगता के साथ सक्रियता दिखाते हुए पुलिस को रिपोर्ट देने के साथ ही अपने स्तर पर तलाश शुरू कर दी। उसको सीसीटीवी फुटेज दिखाने पर उसने महिला जेबतराश को पहचान लिया। नतीजतन पुलिस ने कुछ मिनट की मशक्कत के बाद कीमती आईफोन चुराने वाली कोलकाता हाल लाखन कोटड़ी निवासी सजना पत्नी स²ाम शेख को भी दबोच लिया। पड़ताल में आया कि पीडि़त महिला भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उसने अपने स्तर पर भी मोबाइल फोन की तलाशने का काम शुरू कर दिया। उसने पुलिस को लिखित शिकायत देकर आरोपी महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस महिला से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
दो सिफ्ट में 8 अंतिरिक्ति महिलाएं
थानाप्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि दरगाह बाजार में जेबतराशी की वारदातों पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने जेबतराशी की वारदातें रोकने के लिए 8 अतिरिक्त महिला कांस्टेबल का जाप्ता मुहैया करवा रखा है जो दो सिफ्ट में ड्यूटी देती है।
आस्ताने के बाद कैमरे की दरकार

थानाप्रभारी सिंह ने बताया कि दरगाह परिसर व आस्थाना शरीफ के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की दरगाह है। उन्होंने पूर्व में भी अंजुमन व दरगाह कमेटी को आस्ताना शरीफ के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निवेदन किया जा चुका है। ताकि दरगाह आने वाले जायरीन को सुरक्षा मिल सके। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की मदद से आस्थाना शरीफ में आने जाने वाले संदिग्ध महिला जेबतराश पर भी नजर रखी जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.