scriptअजमेर में रेस्टोरेंट व किशनगढ़ के सूने मकान से चोरी | jewelry and case stolen from a house in Kishangarh | Patrika News

अजमेर में रेस्टोरेंट व किशनगढ़ के सूने मकान से चोरी

locationअजमेरPublished: Dec 04, 2020 12:22:51 am

Submitted by:

suresh bharti

अजमेर के दरगाह बाजार स्थित रेस्टोरेंट से सिलैण्डर चोरी, किशनगढ़ के पुराना बस स्टैंड सुभाष कॉलोनी स्थित सूने मकान के तोड़े ताले

अजमेर में रेस्टोरेंट व किशनगढ़ के सूने मकान से चोरी

अजमेर में रेस्टोरेंट व किशनगढ़ के सूने मकान से चोरी

अजमेर. सर्दी का मौसम आते ही सर्द रात में चोर गिरोह सक्रिय हो गए। रात को गहरी नींद में सोने वालों व सूने मकान से चोरी की वारदातें बढ़ रही है। किशनगढ़ के पुराना बस स्टैंड सुभाष कॉलोनी क्षेत्र में एक सूने मकान में चोरी हो गई।
इसी प्रकार अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नकबजन को दबोचा। दरगाह थाना क्षेत्र में बुधवार रात चोर रेस्टोरेंट का ताला तोडकऱ गैस सिलैंडर और अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। वारदात के बाद हरकत में आई दरगाह थाना पुलिस ने चंद घंटे बाद आरोपी नकबजन को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी से चोरी का माल बरामद कर लिया। पुलिस उससे पड़ताल में जुटी है।
4 लाख का चोरी का माल

किशनगढ़ में चोर गिरोह सूने मकान की अलमालियों और बक्सों के ताले तोड़ कर सोने और चांदी के आभूषण समेत नकदी ले गए। परिवार के सदस्यों ने पुलिस को नकदी और आभूषणों समेत करीब 4 लाख की चोरी होने की जानकारी दी है। मदनगंज थाना पुलिस ने गुरुवार को मौका मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया है।
पुराना बस स्टैंड सुभाष कॉलोनी संतोषी माता मंदिर के पास निवासी पन्नालाल राव अपने कामकाज के चलते परिवार समेत 21 नवम्बर को महाराष्ट्र रवाना हो गए। घर में किराएदार भंवरलाल भी रिश्तेदारी में शादी कार्यक्रम के चलते 24 नवम्बर को परिवार समेत अपने गांव चला गया और पीछे से पूरा घर सूना हो गया।
घर आया तो चोरी का चला पता

शादी समारोह में शामिल होने के बाद भंवरलाल पुन: परिवार समेत 2 दिसम्बर को घर लौट आया। यहां उसे घर के मुख्य द्वार पर ताला टूटा हुआ मिला। भीतर जाकर देखा तो ऊपर और नीचे वाले कमरे के भी ताले टूटे हुए मिले और सारा सामान बिखरा हुआ मिला। किराएदार भंवरलाल ने इसकी सूचना मकान मालिक पन्नालाल राव को मोबाइल से दे दी।
सूचना पाकर राव परिवार समेत गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे घर पहुंच गए और उन्हें यहां अलमारी और बक्सों के ताले टूटे हुए मिले और सारा सामान बिखरा हुआ मिला। अलमारी और अन्य जगह रखे सोने चांदी के आभूषण और नकदी भी नहीं मिली। इस पर मदनगंज थाना पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने मौका मुआयना किया।
सूने मकान से अलमारी और अन्य जगह रखे सोने चांदी के आभूषण व नकदी चोरी हो गई। राव ने पुलिस को करीब साढ़े छह तोला सोने के आभूषण, 400 ग्राम चांदी के आभूषण एवं 25 हजार रुपए की नकदी चोरी होने की जानकारी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो