हिमाकत : ज्वैलर्स की दुकान का ताला तोड़ा और आराम से रिक्शा में गहनों से भरी तिजोरी उठाकर ले गए

सीसीटीवी फुटेज में नजर आए चोर, पहाडग़ंज में हुई वारदात,वारदात का पता सोमवार को चला,कफ्र्यू के दौरान पुलिस गश्त के बावजूद चोरी होना आश्चर्यजनक

By: suresh bharti

Published: 03 May 2021, 12:32 AM IST

ajmer अजमेर. कोरोना के चलते अजमेर शहर के बाजार बंद है। दुकानों पर ताले लटके पड़े हैं। पुलिस तैनात है। गश्त के जरिए हर जगह निगाह रखी जा रही है। इसके बावजूद पहाडग़ंज डिस्पेंसरी के सामने स्थित ज्वैलर्स की दुकान से चोरी हो गई। यहां से ताले तोडक़र चोर तिजोरी ही उठा ले गए। रविवार सुबह वारदात का पता चला। सूचना पर पहुंची रामगंज थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में रिक्शे पर आए दो युवक ताला तोडक़र तिजोरी ले जाते नजर आए। पुलिस ने ज्वैलर की रिपोर्ट पर चोरी का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

दो लाख मूल्य के जेवरात चोरी

कड़क्का चौक बक्शीजी की कोठी निवासी महेशचन्द सोनी की पहाडगज़ डिस्पेंसरी पांच दुकान में गोविन्दम ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सोनी को रविवार सुबह 6 बजे भवन मालिक ने शॉप का शटर खुला होने की सूचना दी। इस पर सोनी भी दुकान पहुंच गए। चोरी की सूचना मिलते ही रामगंज थाने से हैडकांस्टेबल संतोष कुमार जाप्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

सोनी के मुताबिक चोर दुकान से तिजोरी व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। तिजोरी में 20 ग्राम सोना व एक किलो चांदी की ज्वैलरी थी। जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपए है। पुलिस ने महेशचन्द सोनी की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्ज किया है।

सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी

भगवानगंज चौकी प्रभारी राजाराम यादव ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस ने पहाडग़ंज व भगवानगंज मार्ग में प्रतिष्ठान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। फुटेज में दो युवक रिक्शा पर तिजोरी लेकर जाते नजर आ रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

आसपास के हो सकते हैं चोर

रविवार देर शाम तक मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई। पुलिस के कुछ ही दूरी पर ज्वैलर्स की दुकान से चोरी हुई तिजोरी मिली है। संभवत: चोर पुलिस गश्ती दल या जाग होने पर तिजोरी फेंक गए। हालांकि पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस को चोर आसपास के क्षेत्र के ही होने की उम्मीद है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned