scriptजयपुर विकास प्राधिकरण की चाल चलेगा एडीए | Jodhpur-Ajmer will adopt innovations of Jaipur Development Authority | Patrika News

जयपुर विकास प्राधिकरण की चाल चलेगा एडीए

locationअजमेरPublished: Mar 30, 2019 10:36:05 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

-रिंग रोड परियोजना, स्मार्ट सिटी कॉरिडोर का भ्रमण तथा स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों का अध्ययन करेगा-जेडीए के नवाचारों को अपनाएगा एडीए

Jodhpur-Ajmer will adopt innovations of Jaipur Development Authority

जयपुर विकास प्राधिकरण की चाल चलेगा एडीए

अजमेर.
आम जनता से जुड़े कार्यो में गति लाने तथा ऑन लाइन सेवाओं में बढ़ोतरी के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए – JDA) में प्रचलित ‘गुड प्रेक्टिसेज’ का अजमेर विकास प्राधिकरण (एडीए- ADA) अध्ययन करेगा। इसके लिए अजमेर विकास प्राधिकरण का एक दल जल्द ही जयपुर जाएगा। इस दौरान जेडीए की कार्य प्रणाली में सुधार के लिए कम्प्यूटर शाखा द्वारा किए गए नवाचारों पर प्रजेंटेशन, नागरिक सेवा केन्द्र (सीसीसी) की सेवाएं, वित्तीय स्थिति नीलामी, आयोजना शाखा एवं मास्टर प्लान-2025 आदि, भूमि आवाप्ति के सम्बन्ध में, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर (एनओसी) का भ्रमण, रिंग रोड परियोजना, स्मार्ट सिटी कॉरिडोर का भ्रमण तथा स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों का निरीक्षण करते अध्ययन किया जाएगा। जेडीए के ‘गुड प्रेक्टिसेज’ का अध्ययन करने के लिए एडीए सचिव ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता सहित चार अधिकारियों कर्मचारियों की टीम गठित की है।
गौरतलब है कि वर्ष 2013 में अजमेर में नगर सुधार न्यास से अजमेर विकास प्राधिकरण बना था। तब से एडीए के अफसर जोधपुर विकास प्राधिकरण के नवाचारों को अपना रहे हैं। आपको बता दें कि अजमेर शहर का विकास स्मार्ट सिटी के रूप में किया जा रहा है और एडीए ने कई योजनाओं को ऑनलाइन कर एक मिसाल भी कायम की है। कुछ नवाचारों के मामले ने अजमेर विकास प्राधिकरण ने जोधपुर विकास प्राधिकरण को भी पीछे छोड़ दिया है।
जोधपुर की टीम भी जाएगी सीखनें –

एडीए के अलावा जोधपुर विकास प्राधिकरण के अफसरों की टीम भी कई परियोजनाओं के अध्ययन के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण में अध्ययन करने जाएगी। ताकि जोधपुर शहर में लम्बित परियोजनाओं को गति दी जा सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो