scriptअगर दुरुस्त होना है तो कतारों में शामिल होना पड़ेगा | join the queue | Patrika News

अगर दुरुस्त होना है तो कतारों में शामिल होना पड़ेगा

locationअजमेरPublished: May 04, 2019 10:03:13 pm

Submitted by:

CP

-अब बढ़ेंगे दो दवा काउंटर

join the queue

अगर दुरुस्त होना है तो कतारों में शामिल होना पड़ेगा

अजमेर. अगर आपको दुरुस्त रहना है तो यहां कतारों में खड़े रहना पड़ेगा। पर्ची लेने वालों की कतार के बाद ओपीडी में चिकित्सक कक्ष के बाहर और फिर दवा काउंटर के सामने कतार खड़े रहकर दवा प्राप्त करनी पड़ रही है।
संभाग के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में मरीजों के बढ़ते दबाव के चलते मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के काउंटर बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अस्पताल के ओपीडी परिसर हॉल स्थित कैंटीन को अस्पताल प्रशासन ने हटा दिया है। इसकी जगह एक नया दवा काउंटर शुरू किया जा रहा है। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि आई बैंक व ओपीडी परिसर हॉल में संचालित कैंटीन को बंद कर दिया गया है। इस कैंटीन की जगह नया दवा काउंटर शुरू किया जा रहा है। वहीं इमरजेंसी परिसर में भी एक और दवा काउंटर शुरू होगा ताकि मरीजों एवं परिजन को तत्काल मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के तहत दवाइयां मिल सके।
उन्होंने बताया कि दवा काउंटर बढऩे से मरीजों को राहत मिलेगी। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने पर कैंटीन से संबंधित नए टैण्डर जारी किए जाएंगे। अस्पताल में कैंटीन सुविधा के लिए नए स्थान का भी चयन कर लिया गया है। डॉ. जैन ने बताया कि स्वैच्छिक रक्तदाताओं मे मिलने वाले वाउचर कॉफी व जूस के लिए भी अस्पताल परिसर के बाहर एक कियोस्क को फिलहाल निर्धारित किया है। स्वैच्छिक रक्तदान करने वालों को कियोस्क पर सुविधा उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो