scriptJunior Clerk Suspended, ten Met Blacklisted | कनिष्ट लिपिक निलम्बित, दस मेट ब्लैक लिस्टेड | Patrika News

कनिष्ट लिपिक निलम्बित, दस मेट ब्लैक लिस्टेड

पनेर में मनरेगा फर्जीवाडे में कनिष्ठ सहायक को निलम्बित कर दिया गया, वहीं विभिन्न कार्य स्थल पर कार्यरत 10 मेटों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है

अजमेर

Updated: March 26, 2022 03:02:57 am

रूपनगढ़ ( अजमेर ).

समीपवर्ती ग्राम पंचायत पनेर में मनरेगा फर्जीवाडे में कनिष्ठ सहायक को निलम्बित कर दिया गया। वहीं विभिन्न कार्य स्थल पर कार्यरत 10 मेटों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है। जानकारी के अनुसार पंचायत समिति सिलोरा के विकास अधिकारी नवीन गौड़ ने आदेश जारी कर पनेर ग्राम पंचायत में कार्यरत कनिष्ठ तकनीकी सहायक राजेन्द्र भींचर को निलम्बित कर दिया।
कनिष्ट लिपिक निलम्बित, दस मेट ब्लैक लिस्टेड
कनिष्ट लिपिक निलम्बित, दस मेट ब्लैक लिस्टेड
निलंबन काल में उनका मुख्यालय जिला परिषद अजमेर रहेगा। इसी प्रकार पंचायत समिति ने एक और आदेश जारी कर पनेर ग्राम में बड़ की नाड़ी खुदाई कार्य पर कार्यरत मेट नैराज मेघवाल, किरण शर्मा, किरण, श्योजी बलाई के खेत के पास कार्य स्थल पर रामसुख गुर्जर, केसर, बावरियों की ढ़ाणी के पास कार्य पर इब्राहिम, सुनिता प्रजापत व कन्हैयालाल शर्मा, पीरू, मंजु लुहार, भंवरलाल व प्रभुलाल को ब्लेक लिस्टेड किया गया।
550 में से 400 से अधिक नदारद

पनेर में बुधवार को निरीक्षण के दौरान यहां कार्यरत साढे़ पांच सौ में से चार सौ से अधिक मनरेगा श्रमिक गैर हाजिर मिलने के बाद जेटीए पर्वतसिंह राठौड़ की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए विकास अधिकारी नवीन गौड़ ने कनिष्ट सहायक को निलम्बित किया तथा सभी दस मेटों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है।
इनका कहना है...

कनिष्ठ तकनीकी सहायक के मनरेगा कार्य निरीक्षण में श्रमिकों व मेटों के गैर हाजिर पाए जाने पर उक्त कार्य के चाहे गए मस्टररोल दस्तावेज लेकर कार्यालय में उपिस्थत नहीं होने व उक्त सन्दर्भ में बयानात नहीं देने एवं जांच में सहयोग नहीं किए जाने से आदेशों की अवहेलना करने के कारण कनिष्ठ सहायक राजेन्द्र भींचर को निलम्बित किया गया है। इस दौरान इनका मुख्यालय जिला परिषद रहेगा।
नवीन गौड़, बीडीओ, पंचायत समिति

हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं तो आंदोलन

कस्बे में राजपूत समाज ने दिव्यांग कुलदीप सिंह की हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि शनिवार तक गिरफ्तार नहीं किया गया तो आन्दोलन किया जाएगा। सुमेर राजपूत छात्रावास में समाजबंधुओं ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार तक आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही थी।
यह समय सीमा समाप्त हो गई है। समाज शनिवार तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करता है अन्यथा लोकतांत्रिक तरीके से आन्दोलन किया जाएगा। इसके बाद जितेन्द्र सिंह नोसल, सुमेरसिंह चन्देल, मुकेश मोदानी, डीसीवी किरण सहित सर्व समाज के लोग एकत्रित होकर थाने पहुंचे, जहां थानाप्रभारी अयूब खान से मिलकर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही अब तक की कार्यवाही की जानकारी ली।
एसपी शर्मा पहुंचे रूपनगढ़

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा शुक्रवार को रूपनगढ़ पहुंचे। उन्होंने थाने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैभव शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी अयूब खान सहित पुलिस अधिकारियों से घटनाक्रम की जानकारी ली तथा मौका देखा।
कार की क्षतिग्रस्त, कैम्पर से कुचला

पनेर पंचायत में बुधवार अपरान्ह कनिष्ठ तकनिकी सहायक पर्वतसिंह राठौड़ मनरेगा निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां चार जगह पर चल रहे कार्य में चार सौ से अधिक श्रमिक व दस मेट नदारद मिले। सभी की गैर हाजिरी दर्ज करने के साथ उच्चाधिकारियों को सूचना देने पर सरपंच व सरपंच पति उलाहना देने रूपनगढ़ के संजूनगर सिथत पर्वतसिंह के निवास पहुंचे।
पर्वतसिंह रात्रि में साथी प्रताप भींचर व कुलदीपसिंह राठौड के साथ घर आ रहे थे कि कैम्पर से टक्कर मारकर उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पर्वतसिंह व प्रताप तो मौके से भाग छूटे, लेकिन दिव्यांग कुलदीप सिंह भाग नहीं सका और इनके साथ बुरी तरह मारपीट करते हुए कैम्पर से कुचल दिया।
रूपनगढ़ के राजकीय चिक्तिसालय में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अजमेर रेफर किया गया। यहां एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने गुरुवार को दम तोड़ दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.