धमाकों से दहला अजमेर का केसरगंज, लोगों में मची अफरा-तफरी

केसरगंज गोल चक्कर क्षेत्र की घटना : मॉर्निग वॉक के लिए निकले लोगों में मची अफरा-तफरी

By: manish Singh

Updated: 23 Oct 2020, 12:26 PM IST

अजमेर. केसरगंज गोल चक्कर शुक्रवार तड़के धमाकों के दहल उठा। पटाखों की दुकान में लगी आग में होते धमाकों से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। नगर निगम की दमकल ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

सुबह पौने 6 बजे केसरगंज गोल चक्कर स्थित गोवर्धन पटाखे वाले की दुकान में अचानक तेज धमाकों के साथ आग की लपटे निकलने लगी। धमाकों की आवाज सुनकर क्लॉक टावर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना पर नगर निगम की तीन दमकल पहुंची। दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

दुकान के बंद शटर में होते धमाकों से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। पड़ोस के पटाखा व्यवसायी ने भी दुकान को तुरन्त खाली कर दिया। इधर सूचना मिलते ही क्लॉक टावर, पुलिस कन्ट्रोल रूम जाब्ता व नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक भी केसरगंज गोल चक्कर पहुंच गए। हालांकि सुबह 8 बजे तक फायर बिग्रेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। पटाखा व्यवसायी राहुल रामचंदानी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी।

दस दमकल ने पाया काबू

सुबह पौने 6 बजे लगी आग पर नगर निगम की दस दमकल ने दो घंटे में काबू पाया। खास बात यह रही कि दुकान का शटर बंद होने से धमाके और चिंगारियां बाहर गिरती रही। इस दरम्यिान दमकल कर्मियों में भी दुकान में होते धमाकी दहशत दिखाई दी। उनका कहना था कि कब कितना बड़ा धमाका हो जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

जेसीबी से खाली की दुकान
आखिर नगर निगम कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से शटर तोडऩे के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। जेसीबी मशीन से सारा मलबा बाहर सड़क पर खींचने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका। मलबे में दबे पटाखों में भी काफी देर तक धमाके होते रहे।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned