scriptदुखद… जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, हार गया | Khalasi dies in trailer collision | Patrika News

दुखद… जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, हार गया

locationअजमेरPublished: Apr 05, 2022 04:16:56 am

Submitted by:

dinesh sharma

उसने पूरी कोशिश की जिंदगी की जंग जीतने की। यहां तक कि जान बचाने के लिए उसने जान की बाजी लगा दी और बिना एक पल गंवाए चलते ट्रेलर से छलांग लगा दी, लेकिन वह जिंदगी की बाजी हार गया

दुखद... जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, हार गया

दुखद… जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी, हार गया

पीसांगन ( अजमेर ).

मौत उससे चंद कदम दूर थी। उसने पूरी कोशिश की जिंदगी की जंग जीतने की। यहां तक कि जान बचाने के लिए उसने जान की बाजी लगा दी और बिना एक पल गंवाए चलते ट्रेलर से छलांग लगा दी, लेकिन वह जिंदगी की बाजी हार गया। सामने से लहराते हुए आ रहे जिस ट्रेलर से बचने के लिए वह अपने ट्रेलर की केबिन से कूदा उसी ट्रेलर से कुचल गया और उसकी मौत हो गई।
दरअसल, पाली जिले की सीमा पर स्थित करनोस ग्राम पंचायत के रतनगढ़ गांव में सोमवार को रास-मांगलियावास हाइवे पर दो ट्रेलरों की भिड़ंत हो गई। इस दौरान जान बचाने के लिए ट्रेलर से कूदे खलासी की दुर्घटनाकारित करने वाले ट्रेलर के नीचे कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई।
इस ट्रेलर के पहियों के नीचे कई सपने कुचल गए तो कई अरमान धरे के धरे रह गए। परिवार पर तो मानो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दुर्घटना में नागेलाव निवासी राजू उर्फ राजेंद्र गुर्जर की मौत हो गई तो संजोग यह भी रहा कि उसके पिता गोविंद की भी करीब दो वर्ष पूर्व दो बाइक की भिड़ंत में ग्राम नाड़ में मौत हो गई थी।
इसके बाद से ही राजेन्द्र पर परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी आ गई। उसने मजबूरी में अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़कर परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेते हुए ट्रेलर पर खलासी के रूप में कार्य शुरू कर दिया।
वह अपनी मां व तीन छोटे भाइयों का भरण पोषण कर रहा था। क्रूर काल के हाथों परिवार के एकमात्र कमाने वाले राजू उर्फ राजेंद्र गुर्जर की दुर्घटना में मौत हो गई। दोपहर बाद नागेलाव में जब राजू का अंतिम संस्कार किया जा रहा था तो मौजूद हर व्यक्ति की आंख नम थी।
सोमवार को हुए सड़क हादसे के बाद वह ट्रेलर सड़क किनारे खाई में उतरकर पलट गया, जिसमें राजेन्द्र सवार था, जबकि दुर्घनाकारित करने वाला ट्रेलर क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर को सड़क से एक ओर करवाते हुए बंद मार्ग को खुलवाया। खलासी के शव को यहां स्थित मोर्चरी पहुंचाया गया, जहां चालक की रिपोर्ट पर पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू की।
थानाधिकारी प्रीति रत्नू ने बताया कि सड़क हादसे की सूचना मिलने पर मय जाप्ता मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल शुरू की। उन्होंने बताया कि नागेलाव निवासी ट्रेलर चालक शिवपाल गुर्जर ने दी रिपोर्ट में बताया कि वह नागेलाव निवासी खलासी राजू उर्फ राजेन्द्र पुत्र गोविंद गुर्जर के साथ ट्रेलर में क्लिंकर भरकर रास से मांगलियावास की ओर जा रहा था।
रतनगढ़ के निकट मांगलियावास की ओर से सामने से आ रहे ट्रेलर के चालक ने तेज गति व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए उसके ट्रेलर को टक्कर मार दी। इस दौरान सामने से लहराते हुए आ रहे ट्रेलर को देखकर उसके साथ केबिन में मौजूद खलासी राजेंद्र गुर्जर आपाधापी में जान बचाने के फेर में ट्रेलर से नीचे कूद गया। दुर्घटनाकारित करने वाले ट्रेलर से कुचलकर उसकी मौत हो गई और उसका ट्रेलर सड़क किनारे खाई में जाकर पलट गया। ट्रेलर में भरा क्लिंकर चारों ओर बिखर गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो