scriptकिशनगढ़ में किया था महिला का मर्डर, पुलिस ने चंडीगढ़ से पकड़े हत्यारे | Kishangarh Murder mystery solve culprits arrest from chandigarh | Patrika News

किशनगढ़ में किया था महिला का मर्डर, पुलिस ने चंडीगढ़ से पकड़े हत्यारे

locationअजमेरPublished: Nov 26, 2017 11:19:15 pm

Submitted by:

manish Singh

चंड़ीगढ़ पुलिस की सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस ने मृतका के पति के कार चालक को भी हिरासत में लिया है।

chandigarh police arrest culprits of kishangarh murder

police

मनीष कुमार सिंह/अजमेर।

मदनगंज-किशनगढ़ में आंख में मिर्च झोंककर महिला की गई निर्मम हत्या का पर्दाफाश हो गया। आरोपित चंडीगढ़ से मनाली जाने के दौरान सहयात्री से झगड़े के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तलाशी में मिले संदिग्ध सामान से पुलिस का शक गहरा गया। सख्ती से पूछताछ में आरोपित ने किशनगढ़ में महिला की गला घोंटकर हत्या की वारदात कबूली है। इधर चंड़ीगढ़ पुलिस की सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस ने मृतका के पति के कार चालक को भी हिरासत में लिया है। चालक की भूमिका भी संदेह के घेरे में है।
पुलिस के अनुसार 22 नवम्बर को मझेला रोड स्थित मित्र निवास में सिविल इंजीनियर एस.एन. पांडेय की पत्नी उमा (52) की आंख में मिर्च झोंककर और गला दबाकर हत्या की वारदात अंजाम देने वाले आरोपित सुनील कुमार व उसके रिश्तेदार धर्मपाल को चंड़ीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इधर चंडीगढ़ में गिरफ्तारी के बाद मदनगंज थाना पुलिस ने पांडेय के कार चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस को कार चालक पर वारदात में लिप्तता का संदेह है।
मनाली जा रहे थे घूमने
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि सुनील अपने साथी धर्मपाल के साथ चंडीगढ़ से मनाली घूमने जा रहा था। चंड़ीगढ़ से बस में सफर करने के दौरान उनका सहयात्री से झगड़ा हो गया। सुनील अपने दोस्त के साथ बस से उतरने लगा तो सहयात्री ने पुलिस को सूचना दे दी।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें थाने लाकर पूछताछ की। तलाशी में बैग में सात लाख 22 हजार रुपए नकद, सोने की ज्वैलरी, मिर्ची पाउडर बरामद किया। ज्वैलरी और नकदी के साथ मिर्ची पाउडर ने उन्हें संदेह के घेरे में ला दिया। सख्ती से पूछताछ में टूट गए। पुलिस सुनील के साथ पकड़े गए धर्मपाल की लिप्तता उजागर नहीं हुई है।
नायलोन की रस्सी से घोंटा गला
चंडीगढ़ पुलिस को सुनील के बैग की तलाशी में नकदी, ज्वैलरी और मिर्ची पाउडर के अलावा नायलोन की रस्सी भी मिली। सुनील ने पुलिस पूछताछ में रस्सी से ही उमा का गला घोंटने की वारदात कबूली है। दोनों के अजमेर आने पर वारदात के बाकी राज उजागर हो सकेगा।
यह है मामला
गत 22 नवम्बर को सिविल इंजीनियर पांडेय काम से अपने कार चालक के साथ अजमेर आ गए। घर में उनकी पत्नी उमा अकेली थी। वे शाम करीब 6 बजे घर पहुंचे तो उमा की लाश कमरे में पड़ी मिली। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि हत्यारे उमा की आंख में मिर्च झोंकने के बाद उसका गला घोंटकर हत्या की गई थी।
दो दिन से थे चंड़ीगढ़ में

चंड़ीगढ़ सेक्टर पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि आरोपित सुनील कुमार दो दिन से अपने रिश्तेदार के साथ होटल में ठहरा हुआ था।

मदनगंज थाने में महिला की गला घोंटकर की गई हत्या के मामले में दो युवकों को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया है। उनसे नकदी, ज्वैलरी समेत मिर्ची पाउडर व हत्या में इस्तेमाल रस्सी भी बरामद की है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अजमेर की टीम रवाना की है।
-राजेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अजमेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो