scriptMurder…चलते-चलते दे मारा चाकू, एक घंटे में आरोपी गिरफ्तार | Knife hit while walking, accused arrested in an hour | Patrika News

Murder…चलते-चलते दे मारा चाकू, एक घंटे में आरोपी गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jul 31, 2021 02:40:24 pm

Submitted by:

manish Singh

देहली गेट पर दिनदहाड़े हत्या की वारदात : सीसीटीवी में नजर आई वारदात, फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Murder...चलते-चलते दे मारा चाकू, एक घंटे में आरोपी गिरफ्तार

Murder…चलते-चलते दे मारा चाकू, एक घंटे में आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. देहलीगेट पर दिनदहाड़े खानाबदोश की हत्या की वारदात की पड़ताल में जुटी पुलिस के सामने सीसीटीवी फुटेज में सारा घटनाक्रम सामने आ गया। मृतक खानाबदोश बाबा और उसका साथी देहलीगेट से गंज की तरफ जाते दिखाई दे रहे हैं। तभी किसी बात को लेकर प्लास्टिक का बोरा लेकर चल रहे खानाबदोश युवक ने बाबा पर तेज धारदार हथियार से एक बाद एक दो वार किए। वारदात के बाद आरोपी उसे छोड़कर फरार हो गया। जबकि जख्मी बाबा निढाल हो गिर गया। खास बात यह रही कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज आने के एक घंटे के भीतर हत्या के आरोपी को दबोचने में कामयाबी हासिल कर ली। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।
थानाप्रभारी धर्मवीरसिंह ने बताया कि हत्या के आरोपी उत्तर प्रदेश कानपुर आजमो संजय नगर निवासी मोहम्मद सलीम उर्फ सन्नी(20) पुत्र मोहम्मद चांद को गिरफ्तार किया है। आरोपी सुबह करीब 11 बजे साथी खानाबदोश(मलंग) के साथ में देहली गेट की तरफ जा रहा था। अचानक उसमें चलते चलते कहासुनी हो गई। उसने खानाबदोश बाबा(मलंग) पर हमला कर दिया। सीसीटीवी फुटेज में धारदार हथियार से हमले का वीडियो सामने आया है। अचानक ताबड़तोड़ दो वार मलंग के गले पर लगे। गले पर धारदार हथिायर के वार से नस कटने से बाबा निढाल होकर जमीन पर गिर गया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी मौत हो गई।
…अपशब्द बोलने पर पर दे मारा चाकू
सीआई सिंह ने बताया कि आरोपी को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ देर बाद ही दबोच लिया। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपी मोहम्मद सलीम उर्फ सन्नी ने गाली-गलौच किए जाने से आहत होकर खानाबदोश (मलंग बाबा) पर हमला कर दिया। पुलिस आरोपी से गहनता से पड़ताल में जुटी है। हालांकि पुलिस उससे मृतक के संबंध में पड़ताल में जुटी है।
मुम्बई में जा चुका है जेल
पुलिस की गिरफ्त में आया खानाबदोश 2 साल पहले ही अजमेर आया। यहां आरोपी खानाबदोश जिन्दगी बसर कर रहा है। उसने पूछताछ में बताया कि बोम्बे में वह एक मर्तबा चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद वह यहां अजमेर आ गया।
एफएसएल टीम ने उठाए नमूने
वारदात के वक्त से अजमेर में बारिश का दौर चल रहा है। घटना के बाद गंज थाना पुलिस ने घटनास्थल को बैरिकेट्स व तिरपाल डालकर मौका बचाने का प्रयास किया। पुलिस की एफएसएल टीम ने तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच। घटनास्थल से नमूने उठाए। वारदात के तुरन्त बाद पुलिस उप अधीक्षक दरगाह रघुवीर प्रसाद शर्मा समेत आलाधिकारी पहुंच गए।

ट्रेंडिंग वीडियो