scriptपेयजल परियोजनाओं में बिजली कनेक्शन लाइन डालने में बरती ढिलाई, चार फर्मो पर चला कार्यवाई का डंडा | Lack of laying of electricity connection lines in drinking water proj | Patrika News

पेयजल परियोजनाओं में बिजली कनेक्शन लाइन डालने में बरती ढिलाई, चार फर्मो पर चला कार्यवाई का डंडा

locationअजमेरPublished: Jun 19, 2020 07:43:19 pm

Submitted by:

bhupendra singh

 
वर्क ऑर्डर निरस्त, ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही
अजमेर डिस्कॉम

electricity

लॉकडाउन के बाद बढ़ा दबाव… बिल जमा नहीं किया है तो आज ही जमा कर दें नहीं तो काट देंगे बिजली

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom ने पेयजल परियोजनाओं drinking water projects तक बिजली कनेक्शन electricity connection जारी करने के लिए की जा रही कार्यवाही को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का निर्णय किया है। इसके लिए सभी फ र्मों को समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए गए है। डिस्कॉम ने चेतावनी के बावजूद काम नहीं करने वाली तीन फ र्मो के चार four firms कार्यादेश निरस्त कर ब्लैक लिस्टेड करने की कवायद शुरू कर दी है।
डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने बताया कि गांव ढाणी तक बिजली और पानी की सहज उपलब्धता के लिए अजमेर डिस्कॉम और जलदाय विभाग समन्वय स्थापित कर काम कर रहे हैं। इसके तहत जलप्रदाय योजनाओं को बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए डिस्कॉम पूरी गंभीरता के साथ काम कर रहा है।
लापरवाही बर्दाश्त नहीं

एमडी ने डिस्कॉम क्षेत्र के सभी 11 जिलों में अधिकारियों को निर्देश दिए है कि पेयजल योजनाओं के लिए काम प्राथमिकता के आधार पर किए जाए। काम में देरी और लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
नागौर में हुई कार्यवाही

भाटी ने बताया कि हाल ही में विभिन्न जलप्रदाय योजनाओं को कनेक्शन से संबंधित कामकाज की समीक्षा में सामने आया कि नागौर जिले में तीन फ र्मो ने अभी तक काम शुरू ही नहीं किया है। जबकि इसे कई बार चेतावनी भी दी गई। निगम ने भेरूंदा से हरसौर तक काम के लिए अधिकृत श्रीराम इलेक्ट्रीक एंड कंस्ट्रक्सन अरवड़, गुलर से कुचिपला, मैसर्स पूजा इंजिनियरिंग छापरी कला,बागोट से गुलर मैसर्स आरसी एन्टरप्राइसेस जयपुर, डेगाना से बांवरला तक लाईन डालने के लिए अधिकृत की गई फ र्म मैसर्स श्रीराम इलेक्ट्रीक एवं कंस्ट्रक्शन के कार्यादेश निरस्त कर फ र्मो को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो