scriptबस स्टैण्ड टॉयलेट में दिया महिला ने बच्ची को जन्म, वजह आपको भी हैरान कर देगी | lady gava birth a baby girl on roadways bus stand toilet | Patrika News

बस स्टैण्ड टॉयलेट में दिया महिला ने बच्ची को जन्म, वजह आपको भी हैरान कर देगी

locationअजमेरPublished: Dec 12, 2017 08:47:06 am

Submitted by:

सोनम

केन्द्रीय बस स्टैंड पर सोमवार एक गर्भवती महिला ने शौचालय में बालिका को जन्म दिया।

lady gava birth a baby girl on roadways bus stand toilet
अजमेर . केन्द्रीय बस स्टैंड पर सोमवार एक गर्भवती महिला ने शौचालय में बालिका को जन्म दिया। रोडवेज कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों ने प्रसूता की मदद कर उसे एम्बुलेंस से जनाना अस्पताल पहुंचाया। अजमेर में ईंट भट्टे पर काम करने वाला एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी के साथ बस में शहर से बाहर जाने के लिए केंद्रीय बस स्टैंड पहुंचा। वे दिल्ली प्लेटफार्म के पास बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई। इस पर वह प्लेटफार्म के पास ही स्थित महिला शौचालय में चली गई जहां प्रसव पश्चात उसने बालिका को जन्म दिया।
रोडवेज के सफाई कर्मचारी ने प्रसव होने की जानकारी ड्यूटी ऑफिसर यशपाल शर्मा को दी। पता चलने पर बड़ी संख्या में अन्य यात्री भी शौचालय के पास एकत्र हो गए। सीबीएस के मुख्य प्रबन्धक टी.के.टाक के निर्देश पर कर्मचारियों ने महिला व उसके पति को चद्दर आदि उपलब्ध करवाई तथा इसकी सूचना रोडवेज पुलिस चौकी को दी। पुलिसकर्मियों ने 108 एम्बुलेंस बुलवा कर प्रसूता व उसकी नवजात बच्ची को जनाना अस्पताल भिजवाया। एम्बुलेंस में आए कम्पाउंडर ने महिला को प्राथमिक उपचार दिया।
यह भी पढ़ें… अपराधों पर अंकुश लगाना हो प्राथमिकता

अजमेर. पुलिस अधिकारी अपराधों पर अंकुश लगाने पर विशेष ध्यान दें। प्राथमिकता यह रहे कि परिस्थितियां ऐसी बनने न दें जिससे अपराध की संभावना बने। आगामी महीनों में होने वाली चुनावी व अन्य गतिविधियों के चलते कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए अधिकारियों व आमजन में समन्वय भी बनाएं। संभाग के विभिन्न जिलों की क्राइम मीटिंग में सोमवार पुलिस महानिरीक्षक (अजमेर रेंज) मालिनी अग्रवाल ने जिला पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए व वर्ष भर के अपराधों की समीक्षा की।
बैठक में
बैठक मेंपुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह सहित टोंक के पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन, नागौर के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख तथा भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा मौजूद रहे। बैठक में जिलों में पिछले एक वर्षों में हुए अपराधों व दोषियों को पकड़े जाने तथा चालान पेश करने जैसे विभिन्न बिन्दुओं की समीक्षा की गई।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इसे सामान्य बैठक की बता रहे हैं लेकिन जानकारों का कहना है कि गत शनिवार को गृह विभाग से उच्च अधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल अजमेर आया था और उन्होंने यहां उपचुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। इसके चलते माना जा रहा है कि आईजी ने आज संभाग के पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर अपराधों की स्थिति व उनकी समीक्षा की। पुलिस कार्रवाई व लंबित अपराधों की संख्या की स्थिति की समीक्षा भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो