scriptlatest International Nurses Day news in ajmer | Nurses Day : 47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारी | Patrika News

Nurses Day : 47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारी

मम्मी आप हमारी चिन्ता मत करो बल्कि इस कोरोना महामारी को हराकर जल्दी वापस घर आ जाओ ।

अजमेर

Published: May 12, 2020 05:28:07 pm

प्रीती भट्ट /

अजमेर. अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर सलाम है ऐसी नर्सों को जो ऐसी मुसीबत (covid-19) में भी न केवल पूरे समर्पण भाव से अपनी सेवाएं दे रहीं है बल्कि दूसरों का मनोबल भी बढ़ा रही हैं। जिस देश में ऐसे कोरोना के कर्मवीर हैं वहां हम पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम होंगे कामयाब, हम होंगे कामयाब एक दिन. . . . .
47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारी
47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारी

चिकित्सा क्षेत्र में मरीजों और चिकित्सक के मध्य जो प्रमुख कड़ी होती है वह है नर्सेज । नर्स में सेवा और समर्पण भाव की छाया निहित है । जब भी यदि सेवा की बात चलती है तो जेहन में सबसे पहले जो छवि उभरती है वह नर्स की ही होती है।फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्मदिन पर मनाए जाने वाले नर्सिंग डे पर आवश्यकता है कि नर्सिंग कर्मी इस कोरोना के संकट में अपनी सेवा व समर्पण की भावना यूं ही बनाए रखें ।
47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारीकोविड-19 के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के बीच लोगों की जिंदगी को बचाने मैं जुटेे कोरोना के कर्मवीरों की चुनौतियां लगातार बढ़ती ही जा रही है मगर हर चुनौती का सामना कर रहे हैं यह कर्मवीर। इसी कड़ी में जुड़ी एक सेवाभावी, मृदुभाषी, कर्तव्यनिष्ठ एएनएम है आशा वशिष्ठ जो अपनी दोनों लड़कियों को शहर में अकेला छोड़ 47 दिन से गांव में पूरी निष्ठा के साथ अपनी सेवाएं दे रही हैं।
अजमेर निवासी आशा वशिष्ठ की ड्यूटी नागौर के मेहरासी गांव में है । कोविड -19 के चलते लॉकडाउन की वजह से लगातार 47 दिन से वह अपनी बच्चियों से दूर रहकर गर्मी व धूप की परवाह किए बगैर गांव में ड्यूटी देकर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। कोरोना बढऩे की आशंका के चलते अपनी बच्चियों को अजमेर में ही अपऽे से दूर अकेला छोड़ रखा है। बचपन में ही बच्चियों के सिर से पिता का साया उठ चुका है।
47 दिन से बच्चियों से दूर गांव में ड्यूटी कर निभा रही अपनी जिम्मेदारीयाद तो आती है मगर ड्यूटी पहले
दिन भर अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद शाम को वीडियो कॉल करके अपनी बच्चियों से बात कर वे मां का फर्ज अदाकर दोहरी भूमिका निभा रही है। साथ ही गांव वालों से अच्छी तरह से बात कर उन्हें इस महामारी से बचाव के बारे में जागरूक रही हैं। गांव वाले भी उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं ।
उनका कहना है कि परिवार से कई दिनों से दूर हैं मगर अस्पताल में मरीजों की सेवा पहला कर्तव्य है कोरोना से हम सब मिलकर लड़ेंगे और यह जंग अवश्य जीतेंगे नर्सेज डे पर हम सभी को यह संकल्प लेना होगा ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.