scriptराशन डीलर को सप्लाई में 74 किग्रा कम गेहूं | Less wheat in supply to ration dealer | Patrika News

राशन डीलर को सप्लाई में 74 किग्रा कम गेहूं

locationअजमेरPublished: Jun 02, 2021 02:08:45 am

Submitted by:

manish Singh

रसद विभाग : एफसीआई गोदाम से ठेकेदार फर्म की ओर से दी जा रही है सप्लाई

राशन डीलर को सप्लाई में 74 किग्रा कम गेहूं

राशन डीलर को सप्लाई में 74 किग्रा कम गेहूं

अजमेर. राशन विक्रेताओं को डिपो से मिलने वाली सप्लाई में लगातार गेहूं कम मिलने की शिकायत आ रही हैं। मंगलवार दोपहर भी जौंसगंज, रामगंज क्षेत्र में पहुंची सप्लाई में गेहूं कम होने पर राशन विक्रेताओं ने विरोध जताया। जिला रसद विभाग की टीम ने राशन विक्रेता के यहां उतरे कट्टों की तुलाई करवाई तो ७४ किलो गेहूं का अंतर आया।
जौंसगंज व रामगंज क्षेत्र में एफसीआई से ठेकेदार ने मंगलवार दोपहर राशन डीलर्स को मई व जून के गेहूं की सप्लाई दी। राशन डीलर्स ने तोल कराकर गेहूं उतारने की मांग की, लेकिन ठेकेदार के श्रमिकों ने नजर अंदाज कर दिया। मामले में ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप कीपर फैडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष शर्मा, प्रदेश सचिव सुरेश कुमार सैनी, शहर अध्यक्ष महावीर अजमेरा, अशोक जैन व लोकेन्द्र शर्मा रामगंज स्थित पदमसिंह की राशन की दुकान पहुंच गए। सूचना पर रसद विभाग से निरीक्षक राहुल बावरिया के पहुंचने पर पदाधिकारियों ने राशन के गेहूं की सप्लाई निरन्तर कम आने की शिकायत की।
82 कट्टे में 74 किलो कम

राशन विक्रेता की शिकायत पर बावरिया ने ठेकेदार के कर्मचारी की मौजूदगी में उतारे गए 82 कट्टों की तुलाई करवाई गई। गेहूं के 50-59 किलो के कट्टे में 74 किलो गेहूं कम निकला। निरीक्षक बावरिया ने 82 कट्टे में 74 किलो गेहूं कम निकलने की रिपोर्ट बनाकर डीएसओ को पेश कर दी।
लगातार आ रही है कमी

प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि राशन विक्रेताओं को दी जा रही सप्लाई में निरन्तर गड़बड़ी हो रही है। राशन डीलर सप्लाई तोलकर उतारने की बात कहते हैं, लेकिन ठेकेदार व उनके कारिन्दे मनमर्जी करते हैं। मामले में पूर्व में भी जिला रसद कार्यालय में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो