स्टाम्प की अधिक राशि वसूलने पर 4 के लाइसेन्स निलंबित

भीड़भाड़ वाले बाजारों में आमजन को जागरूक करेंगे प्रदर्शनी वाहन

By: bhupendra singh

Published: 28 Oct 2020, 10:51 PM IST

अजमेर.जिले में स्टाम्प विक्रेताओं द्वारा निर्धारित से अधिक राशि वसूलने की जांच के लिए गठित दलों द्वारा अधिक राशि वसूलते पाए जाने पर 4 स्टाम्प विक्रेताओं के लाइसेन्स निलंबित किए गए है। पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के उप महानिरीक्षक भगवत सिंह राठौड ने बताया कि स्टाम्प विक्रेताओं द्वारा स्टाम्पों का निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूलने के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए महानिरीक्षक के निर्देश पर जांच दल गठित कर औचक निरीक्षण किया गया। उप पंजीयन अजमेर द्वितीय सांवर लाल अबासरा के दल को तहसील कार्यालय पीसांगन, उप पंजीयक किशनगढ़ मोहन लाल राजावत तथा उप पंजीयक अजमेर प्रथम प्रीति चौहान के दलों को कलेक्ट्रेट परिसर अजमेर के स्टॉम्प विक्रेताओं की जांच की जिम्मेदारी दी गई थी। इनके द्वारा बोगस ग्राहक बनाकर अधिक वसूली की जांच की गई। साथ ही रजिस्ट्रर तथा स्टॉक को भी जांचा गया। उन्होंने बताया कि दलों के द्वारा जांच के उपरांत सांवर लाल अबासरा के दल ने पीसांगन में रोहित, कमलेश एवं मुकेश तथा अजमेर में प्रीति चौहान के दल ने अजमेर में मधु स्टाम्प विक्रेता को अधिक वसूली करते हुए पाया। इन चारों अनुज्ञा पत्र धारकों के लाइसेन्स निलंबित कर दिए गए हैं।

जिला कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अजमेर. राज्य सरकार के निर्देेशानुसार कोरोना से बचाव के लिए जारी जन आंदोलन के तहत शहर के सघन क्षेत्रों में चल प्रदर्शनी के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह प्रदर्शनी नो मास्क नो एंट्री के साथ ही संक्रमण से बचाव का भी संदेश देने के साथ ही आमजन को मास्क भी वितरित करेगी। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को कलक्ट्रेट से चल प्रदर्शनी रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी वाहन शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जन जागरूकता के लिए काम करेंगे। जन आंदोलन रथों के जरिए पोस्टर पेम्पलेट और मास्क का वितरण भी किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) विशाल दवे, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी भानूप्रताप गुर्जर, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी संतोष प्रजापत सहित अन्य अधिकारी
उपस्थित थे।
तैयारी बैठक आयोजित,प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों का आम चुनाव 2020

अजमेर.जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में पंचायती राज संस्थाओं के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 2020 की तैयारियों के संबंध में विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि निर्वाचन संबंधी कार्यों को सुव्यवस्थित तरीके से संपादित करवाने के लिए विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया है। इन प्रकोष्ठों के लिए प्रभारी अधिकारी, अतिरिक्त प्रभारी एवं सहायक प्रभारी नियुक्त किए गए है। प्रकोष्ठों में लगाए जाने वाले वाले कार्मिकों की सूचना तथा आदेश संस्थापन प्रकोष्ठ के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदान दलों के प्रशिक्षण का विशेष महत्व होता है। मतदान दलों के प्रशिक्षण समय पर आयोजित किए जाए। प्रशिक्षण के दौरान प्रायोगिक प्रशिक्षण पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित किया जाए। प्रशिक्षण में कोविड.19 के निर्धारित निर्देशों की पालना की जाए। मतदान दलों का गठन चारों चरणों की आवश्यकता के अनुरूप किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के विभिन्न कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की जाती है। निविदा संबंधी समस्त प्रक्रिया निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर ली जाए। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चन्द्र शर्मा, नगर निगम आयुक्त डॉ.कुशाल यादव, उपखंड अधिकारी अवधेश मीना, एडीएम विशाल दवे, जिला परिषद सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड एवं एसीईओ मुरारी लाल वर्मा सहित प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

read more:Central Vigilance Commission will investigate tender

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned