scriptबाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित, छह को थमाया नोटिस | License of a fertilizer seller suspended in Bari, notice given to six | Patrika News

बाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित, छह को थमाया नोटिस

locationअजमेरPublished: Oct 09, 2021 01:19:36 am

Submitted by:

Dilip

dholpurकृषि विभाग की 15 टीमों ने किया 72 दुकानों का निरीक्षण
जिले में सरसों फसल बुवाई के लिए आवश्यक खाद की कृत्रिम कमी कर कालाबाजारी कर रहे खाद विक्रेताओं पर लगाम कसने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को १५ टीम बनाकर ७२ दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर कृषि विभाग ने बाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित किया है।

बाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित, छह को थमाया नोटिस

बाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित, छह को थमाया नोटिस

बाड़ी. जिले में सरसों फसल बुवाई के लिए आवश्यक खाद की कृत्रिम कमी कर कालाबाजारी कर रहे खाद विक्रेताओं पर लगाम कसने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को १५ टीम बनाकर ७२ दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर कृषि विभाग ने बाड़ी में एक खाद विक्रेता का लाइसेंस निलम्बित किया है। वहीं ६ खाद विकेे्रताओं को नोटिस थमाए हैं। यह कार्रवाई राजस्थान पत्रिका में ८ अक्टूबर को ‘खाद के कट्टों पर हो रही कालाबाजारी, 2 दिन में 12 सौ रुपए का भाव पहुंचा 14०० रुपएÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद की गई है। कृषि विभाग के उपनिदेशक विजय सिंह डागुर ने बताया कि शुक्रवार को 15 टीमों ने 72 दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएपी के 254 एवं एसएसपी के 650 कट्टे कृषकों को उचित रेट पर उपलब्ध करवाए गए। वहीं खुद ने बाड़ी में कार्रवाई करते हुए एक विक्रेता का अनियमितता मिलने पर उर्वरक का लाइसेंस निलंबित कर दिया। वहीं बाड़ी में दुकान बंद करने एवं जांच में अनियमितता मिलने पर 6 विक्रेताओं को नोटिस दिया गया है। वहीं कृषि विभाग राजाखेड़ा की ओर से उर्वरक विक्रेताओं का निरीक्षण किया गया है। कहा कि किसानों को सरकारी कीमत पर उर्वरक उपलब्ध करवाने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही सरसों में सिंगल सुपर फॉस्फेट़ और यूरिया के मिश्रण का उपयोग करने के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो