scriptबिजली चोरी मामला निपटाने के लिए लाइनमैन ने मांगे 10 हजार रुपए,डिस्कॉम ने किया निलम्बित | Lineman demanded Rs 10 thousand for discharging power theft case, dis | Patrika News

बिजली चोरी मामला निपटाने के लिए लाइनमैन ने मांगे 10 हजार रुपए,डिस्कॉम ने किया निलम्बित

locationअजमेरPublished: Jul 15, 2019 09:52:48 pm

Submitted by:

bhupendra singh

जेईएन के खिलाफ जांच शुरुमदार सबडिवीजन का मामला
 

Lineman demanded Rs 10 thousand for discharging power theft case, dis

अजमेर विद्युत वितरण निगम

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम (ajmer discom) के मदार सबडिवीजन के लाइनमैन सावर सिंह द्वारा बिजली चोरी का मामला रफादफा करने के एवज में उपभोक्ता से 10 हजार रुपए मांगने पर निगम ने उसे सोमवार को निलम्बित कर दिया। उसका मुख्यालय जवाजा किया गया है। इसके साथ ही इस मामले में जेईएन (jen) रवि खंडेलवाल के खिलाफ भी जांच शुरु की गई है। मामले में रिपोर्ट प्रबन्धन निदेशक ने एक्सईएन(xen )से तलब की है। लाइनमैन सावर तथा जेईएन रवि खंडेलवाल रविवार को ग्राम नारेली में सतर्कता जांच के लिए पहुंचे। यहां शैतान गुर्जर के यहां बिजली चोरी पकड़ी तथा मीटर उतारा गया। हालांकि यह जेईएन का एरिया नहीं था। सोमवार को सावर सिंह ने फोन कर शैतान गुर्जर को मिलने के लिए केसरगंज बुलाया व मामला रफादफा करने के लिए 10 हजार रुपए मांगे। इस पर शैतान ने उसे मना करते हुए इसकी शिकायत मदार पावर हाउस में करते हुए बयान दर्ज करवाए। इस पर एक्सईएन गोविंद राम पेशवानी ने लाइनमैन सावर को निलम्बित (suspend) कर मामले की जानकारी उ”ााधिकारियों को देते हुए कनिष्ठ अभिंयता रवि खंडेलवाल की रिपार्ट बनाकर अधीक्षण अभियंता को भेजी।
लाइनमैन लेकर घूमता रहा मीटर
वीसीआर सीटर पर हेल्पर के हस्ताक्षर नहीं है। मीटर सम्बन्धित जेईएन कार्यालय में जमा नहीं करवाया गया। मीटर सावर सिंह ही सोमवार को लेकर आया। जेईएन खंडेलवाल ने बिजली चोरी की सूचना एक्सईएन व एसई को नहीं दी। वीसीआर भी सोमवार को भरी गई। उपभोक्ता के घर अंधेरा है उसे घर नया मीटर नहीं लगाया गया है।
पहले भी सुर्खियों में रहा है जेईएन खंडेलवाल
कनिष्ठ अभिंयता रवि खंडलेवाल पहले भी अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। सब डिवीजन डी-3 में परिवीक्षाकाल के दौरान ही दरगाह बाजार के होटल आमिर के कनेक्शन जारी करने में निगम को लाखों रुपए की चपत लगाने पर खंडेलवारल को डी-3 से हटाया गया था। पत्रिका ने यह मामला प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद उभोक्ता ने इस मामले में 35 लाख रुपए निगम के खाते में जमा करवाने पड़े। हाल ही खंडलेवाल तबादला बिजयनगर से मदारसब डिवीजन हुआ था। Lineman demanded Rs 10 thousand for discharging power theft case, suspend
इनका कहना है
जेईएन के साथ हेल्पर बिजली चोरी पकडऩे गया था। हेल्पर ने उपभोक्ता को केसरगंज बुलाकर 10 हजार रुपए मांगे थे। लिखित बयान दिया है। एसई को अवगत करवाया है जेईएन की रिपोर्ट भेजी गई है। जेईएन ने बिजली चोरी की सूचना नहीं दी।
गोविन्दराम पेशवानी,एक्सईएन मदार,अजमेर डिस्कॉम
लाइनमैन को निलम्बित किया गया है। जेईएन की रिपोर्ट मांगी गई है। कार्यवाही की जाएगी।

वी.एस.भाटी,एमडी,अजमेर डिस्कॉम

read more; पेट्रोल पम्प की तरह ही खोले जाएंगे वाहन चार्जिंग स्टेशन
पेट्रोल पम्प की तरह ही खोले जाएंगे वाहन चार्जिंग स्टेशन

ट्रेंडिंग वीडियो