script

Live results update 2018: देखिए किसके सर सजेगा ताज, कौन बनाएगा राजस्थान में अगली सरकार

locationअजमेरPublished: Dec 11, 2018 08:51:56 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

Live results update 2018:
अजमेर. विधानसभा चुनाव 2018 के तहत जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना शुरू हो गई है। नेताओं की दिलों की धडकऩें भी बढ़ गई है। अभी डाक मतपत्रों की गणना जारी है। ईवीएम भी खुलने शुरू हो गए हैं। ज्योतिषी भी काल गणना में जुटे हैं।
राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई। आठों विधानसभा क्षेत्रों में 95 टेबल पर मतगणना होगी। केकड़ी एवं पुष्कर में सर्वाधिक 25-25 राउंड तथा अजमेर दक्षिण में सबसे कम 19 राउंड मतगणना कराई जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि किशनगढ़ एवं ब्यावर की मतगणना सिविल ब्लॉक, अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण एवं नसीराबाद की मतगणना इलेक्ट्रॉनिक ब्लॉक तथा केकड़ी, पुष्कर एवं मसूदा की मतगणना मुख्य ब्लॉक में की गई है।
कांग्रेस या भाजपा…
ज्योतिषी डॉ. अद्रीश बसु ने बताया कि काल गणना के हिसाब से किसी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। कांग्रेस और भाजपा में सीटों को लेकर काफी मशक्कत होगी। ज्यादा सीट कांग्रेस को मिल सकती है, लेकिन भाजपा भी कुछ ना कुछ करने की स्थिति में दिख रही है। अजमेर में चार-चार सीट जीत पर कांग्रेस और भाजपा की जीत हो सकती है। सरकार बनने के लिए दोनों दलों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।
हर राउंड पर होंगे एजेंट के हस्ताक्षर
मतगणना के दौरान प्रत्येक राउंड पर तैयार होने वाली गणनासीट पर उम्मीदवारों के अधिकृत एजेंटों के भी हस्ताक्षर होंगे। पूर्व में राउंड फाइनल होने पर सभी को दिखाया जाता था। वहीं अगल ईवीएम में दर्ज हुए मोक पोल नहीं हटाए गए है तों वीवीपेट मतदान की पर्ची के अनुसार मतगणना की जाएगी।
मीडिया सेंटर पर रहेगी पल-पल की अपडेट :

विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रिटिंग ब्लॉक में मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक महेशचंद्र शर्मा ने बताया कि यहां पर मुख्य गणना कक्ष से कनेक्टेड लाइन के जरिए स्क्रीन पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की राउंडवार मतगणना स्थिति दर्शाई जाएगी। मीडिया सेंटर पर बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो