Local Body Poll: ये है लोकतंत्र का पर्व, चहुंओर छाया उल्लास

लोकतंत्र के पर्व में सब रंगे हुए हैं। चहुंओर उल्लास का माहौल देखा जा सकता है।

By: raktim tiwari

Published: 16 Nov 2019, 03:13 PM IST

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर/ब्यावर/नसीराबाद/पुष्कर

लोकतंत्र के पर्व में सब रंगे हुए हैं। शनिवार को नगर परिषद और नगर पालिका के चुनाव के लिए मतदान जारी है। लोगों में मतदान को लेकर उल्लास कायम है। कहीं शादी की रस्मों से पहले मतदान किया गया, तो कहीं शतायु बुजुर्ग वोट देने पहुंचे। चहुंओर उल्लास का माहौल देखा जा सकता है।
नसीराबाद में दोपहर 3 बजे तक करीब 75 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां पर कुल 1044 मतदाता में से अभी तक 800 मतदाता मतदान कर चुके है।

दो जगह मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। वार्ड नंबर 13 में 14 में से 37 वोट गिर चुके हैं 3 शेष है । इसी प्रकार 14 में 3 ओर वार्ड 15 में 7 और 16 में 12 मत पढऩा शेष है। मतदान का समय शाम 5 बजे तक है
ब्यावर में दोपहर 3 बजे तक करीब 47 प्रतिशत हुआ मतदान हुआ है। इसी तरह पुष्कर नगर पालिका के लिए 45 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

मतगणना उन्नीस नवम्बर को एसडी कॉलेज में होगी

ब्यावर नगरपरिषद के पार्षद चुनाव के लिए मतदान शाम पांच बजे तक होगा। एक लाख छह हजार छह सौ चालीस कुल मतदाता है। पार्षद के साठ पदों के लिए दौ सौ अठइस प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें उनसाठ भाजपा, उनसाठ कांग्रेस, पांच बसपा व एक सौ पांच निर्दलीय है। वार्ड संख्या तरेपन से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन अमानत राशि जमा नहीं कराने के कारण निरस्त हुआ, जबकि वार्ड सत्तावन से भाजपा उम्मीदवार की ओर से नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

निर्वाचन विभाग की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला उन्नीस नवम्बर को सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में होने वाली मतगणना में होगा। इसके बाद सभापति पद के लिए लोकसूचना बीस नवम्बर को जारी होगी। इकीस नवम्बर तक नामांकन दाखिल होंगे। बाइस नवम्बर को नामंाकन पत्रों की जांच होगी। तेईस को नाम वापसी व चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। छब्बीस नवम्बर को सुबह दस बजे से अपराह्न दो बजे तक मतदान होगा। इसी दिन मतगणना होगी। उप सभापति पद के लिए मतदान सत्ताइस नवम्बर को होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned