Lock down live: अजमेर में घरों से निकले लोग, दुकानों-ठेलों पर भीड़

नया बाजार में भी ठेलों और सड़क किनारे बैठे सब्जी विक्रेताओं से लोग खरीददारी करने में व्यस्त दिखे।

By: raktim tiwari

Updated: 11 May 2021, 08:23 AM IST

अजमेर.

लॉकडाउन के दूसरे दिन यानि मंगलवार को परचूनी की दुकान, ठेले-सब्जी मंडी लोग खरीददारी निकल पड़े हैं। सुबह सड़कों पर वाहनों की आवाजाही, मजदूरों और लोगों की भीड़ दिख रही है। पत्रिका टीम सुबह शहर का जायजा लेने निकली तो कुछ यूं माहौल नजर आया।

सरकार के निर्देशानुसार लॉकडाउन जारी है। रामगंग-सुभाष नगर फल-सब्जी में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं नजर आई। लोग थैले लेकर हरी सब्जियां-फल खरीदते नजर आए। नया बाजार में भी ठेलों और सड़क किनारे बैठे सब्जी विक्रेताओं से लोग खरीददारी करने में व्यस्त दिखे।

मदार गेट-स्टेशन रोड पर सन्नाटा
पत्रिका टीम मदार गेट-रेलवे स्टेशन, कवडंसपुरा, डिग्गी चौक पहुंची। यहां 90 प्रतिशत दुकानें बंद रही। गलियों-मोहल्लों में भी दुकानों के शटर नहीं खुले। केवल पड़ाल में मेडिकल और परचूनी की दुकानों पर भीड़ दिखी। लोग अनाज, तेल, मिर्च-मसाले खरीदते नजर आए। यहां से टीम नसीराबाद रोड, बिहारीगंज और नगरा पहुंची। सभी जगह परचूनी की दुकानों, फल-सब्जियों के ठेलों पर लोगों का जमावड़ा दिखा।

पुलिस लाइन-लोहाखान में भीड़
पुलिस लाइन-लोहाखान इलाके में सब्जी मंडी और रोड पर फल वालों के ठेलों पर लोग खरीददारी करते दिखे। सिविल लाइंस-बैंक कॉलोनी के निकट फल-सब्जी की थडिय़ों पर चहल-पहल रही। लोग दोपहिया, चौपहिया वाहनों पर सड़कों पर घूमते दिखे। शास्त्री नगर-रामभवन रोड पर दूध के ट्रक-जीप, सब्जियों के वाहन दिखाई दिए।

बस स्टैंड-स्टेशन पर नहीं भीड़
रोडवेज बस स्टैंड पर दुकानदार ठाले बैठे दिखे। केवल इंदिरा रसोई पर लोग खाना पैक कराते और खाते मिले। जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के निकट सड़कों पर ढाबों-होटलों-थडिय़ों पर लोग बैठे रहे। कोई अस्पताल में भर्ती मरीज तो कोई रिश्तेदार के लिए जूस-खाना ले जाता दिखा। रेलवे स्टेशन के सभी आठों प्लेटफॉर्म पर सन्नाटा दिखा।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned