scriptLok sabha election 2019: कांग्रेस में तेज हुई भागदौड़, दावेदार लगा रहे अजमेर से दिल्ली तक दौड़ | Lok sabha election 2019: congress candidates prepare for ticket | Patrika News
अजमेर

Lok sabha election 2019: कांग्रेस में तेज हुई भागदौड़, दावेदार लगा रहे अजमेर से दिल्ली तक दौड़

www.patrika.com/rajsthan-news

अजमेरMar 16, 2019 / 05:17 pm

raktim tiwari

congress leaders

congress leaders

अजमेर.

लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही कांग्रेस के दावेदारों ने दिल्ली से लेकर अजमेर तक भागदौड़ शुरू कर दी है। उन्होंने दिल्ली में आला नेताओं से संपर्क साधने के साथ ही अजमेर में भी जमीनी स्तर पर संभावना तलाशना शुरू कर दी है। गत दो दिनों से अजमेर के कई नेताओं कार्यकर्ताओं से इन समर्थकों ने अलग अलग जगहों पर संपर्क कर अजमेर लोकसभा क्षेत्र की जमीनी हकीकत जानी है। यह सिलसिला अजमेर दावेदार नेताओं कार्यकर्ताओं और अजमेर के विशिष्ट व्यक्तियों से संपर्क कर जीत का गणित को सुलझाने में लगे हैं। दावेदार कई निजी होटलों, कार्यकर्ताओं के घरोंं व अन्य स्थलों पर संपर्क साधने में लगे हुए हैं।
झुंझुनवाला या कोई और
राजनीतिक गलियारों मेंं चर्चा है कि रिजू झुनझुनवाला के लिए दो सदस्यों की टीम पिछले दो दिनों से अजमेर में डेरा डाले हुए हैं। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र हैं। इन पर कितना खर्च होगा। क्षेत्र में कौन कौन से प्रभावशाली नेता हैं। आदि की जानकारी जुटा रहे हैं। चर्चा यह भी है कि कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों से भी टीम के सदस्यों ने मुलाकात की। खास बात यह भी है कि स्थानीय व बाहरी के मुद्दे को लेकर क्या माहौल है। झुनझुलवाला का गुलाबपुरा सहित प्रदेश के कई शहरों में स्पिनिंग मिल है। मयूर सूटिंग इनकी फर्म का एक भाग है। दिल्ली में रहते हैं। इनका कई हजार करोड़ रुपए का टैक्सटाइल बिजनेस है।
राठौड़ भी नहीं है पीछे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले खाद व बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष और धर्मेन्द्र राठौड़ का नाम भी चर्चा में है।राठौड़ व उनकी टीम ने अजमेर में पुराने कांग्रेसी नेताओं से संपर्क किया है। जानकारी अुसार राठौड़ मूलत: नांद गांव के रहने वाले हैं लेकिन वह अपने ननिहाल में अलवर के बहरोड़ में रहते हैं।
अजमेर पूर्व सांसद व मसूदा विधायक रह चुके मोदी भी प्रयासरत हैं वह भी वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। अजमेर व दिल्ली के बीच दौड़ लगा रहे हेैं।

अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी पिछले काफी समय से सक्रिय हैं। चौधरी भी जयपुर व दिल्ली के बीच दौड़ लगा रहे हैं। वैसे प्रभा ठाकुर, महेन्द्र रलावता सहित कुछ नामों की चर्चा भी राजनीतिक गलियारों मेंं है।
माना जा रहा है शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अंतिम निर्णय हो सकता है। रविवार या सोमवार तक अजमेर की तस्वीर साफ हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो