scriptLok Sabha election 2019: अगर नेताजी ने नहीं रखा चुनाव में ध्यान, तो पड़ जाएंगे मुश्किल में | Lok Sabha election 2019: strict rules for politicians | Patrika News

Lok Sabha election 2019: अगर नेताजी ने नहीं रखा चुनाव में ध्यान, तो पड़ जाएंगे मुश्किल में

locationअजमेरPublished: Apr 10, 2019 04:08:01 pm

Submitted by:

raktim tiwari

ई पेपर के अतिरिक्त प्रिंट मीडिया में प्रकाशित विज्ञापनों को अधिप्रमाणित किया जाएगा।

अजमेर.

लोकसभा आम चुनाव के तहत अभ्यर्थियों के ई पेपर में प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों का अधिप्रमाणन पूर्व में कराना आवश्यक है। जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन के तहत मतदान का कार्य 29 अप्रेल को होना है। अभ्यर्थियों के ई पेपर में प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों का अधिप्रमाणन पूर्व में कराना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि ई पेपर के अतिरिक्त प्रिंट मीडिया में प्रकाशित विज्ञापनों को अधिप्रमाणित किया जाएगा। इस क्षेत्र में अभ्यर्थियों द्वारा 28 एवं 29 अप्रेल को प्रिन्ट मीडिया में प्रकाशित होने वाले समस्त राजनैतिक विज्ञापनों को भी पूर्व में अधिप्रमाणित किया जाना आवश्यक है।
संभागीय आयुक्तअसेसिबल पर्यवेक्षक नियुक्त

संभागीय आयुक्त एल.एन.मीना को लोकसभा आमचुनाव 2019 के लिए अजमेर संभाग के अधीन आने वाले समस्त लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए असेसिबल पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इनके द्वारा दिव्यांग मतदाताओं के पंजीकरण एवं मतदान के समय जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आयोग के निर्देशानुसार प्रदत्त की जा रही सुविधाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित करेंगे। इससे मतदाता सूचियों के पंजीकरण एवं मतदान के समय दिव्यांग मतदाता सुगमतापूर्वक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।
सामान्य पर्यवेक्षक सिंह ने किया मीडिया सेंटर का अवलोकन
अजमेर. लोकसभा आमचुनाव के लिए अजमेर संसदीय क्षेत्र में नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश के विशेष सचिव केदारनाथ सिंह ने मीडिया सेंटर का अवलोकन किया। उन्होंने राउंड दा क्लॉक चलने वाली इलक्ट्रॉनिक मीडिया की मॉनिटरिंग को सजगता से अंजाम देने के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने मीडिया सेन्टर पर पेड़ न्यूजए विज्ञापन अधिप्रमाणन, मीडिया मॉनीटरिंग कमेटी के कार्यो तथा न्यूज चैनल के प्रसारण की रिकोर्डिग की जानकारी ली। सेन्टर पर 24 घंटे प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक चैनल पर आ रहे समाचारों पर कडी नजर रखी जा रही है। मीडिया सेन्टर सह प्रभारी महेश चन्द्र शर्मा ने मीडिया सेन्टर पर किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी।
साईकिल रैली में भाग लेने वालों की देनी होगी सूचना

अजमेर. लोकसभा आमचुनाव 2019 के लिए आयोजित होने वाली स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत 16 अप्रेल को साईकिल रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में भाग लेने वाले समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संख्या के संबंध में सूचना उपलब्ध करवानी होगी। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक विभाग द्वारा इसके लिए प्रभारी अधिकारी की नियुक्त कर उसकी सूचना साइकिल की उपलब्धता के साथ 11 अप्रेल तक स्वीप अजमेर की जीमेल आईडी पर देनी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो