चोरों ने दिखाए उसे नोटों के बंडल, वो उतारती चली गई सोने के गहने

चोरों ने दिखाए उसे नोटों के बंडल, वो उतारती चली गई सोने के गहने

raktim tiwari | Publish: Feb, 13 2019 08:14:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर.

चोरी की वारदातें अभी थमी नहीं कि शहर में ठग गिरोह सक्रिय हो गया। गिरोह के शातिर ठगों ने वृद्ध महिला को 500-500 रुपए के नोट के बंडल दिखा सम्मोहित कर गले व कान से लगभग डेढ़ लाख की कीमत के जेवर उतरवा लिए। पीडि़ता को ठगे जाने का पता चला तो वह सडक़ पर बिलखती रही। आखिर सूचना पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस पहुंची। पीडि़ता के परिजन ने मामले में शिकायत दी है

लौट रही थी शादी से
माकड़वाली तिराहे के निकट सागर विहार कॉलोनी मुख्य मार्ग के पास एक गार्ड में शादी समारोह में खाना खाकर लौट रही लवकुश उद्यान गोशाला के पास रहने वाली मनफूल बाई (65) को शातिर ठगों ने अपना शिकार बनाया। समारोह स्थल से टेम्पो के लिए माकड़वाली तिराहे तक पैदल आ रही मनफूल के पीछे आए दो युवकों ने उसे रिलायन्स फ्रेश के सामने रोका। युवकों ने उसे 500-500 रुपए के नोट की गड्डी दिखाई और सागर विहार कॉलोनी वाली गली में ले गए।

रूमाल में बांधे जेवर
युवकों ने नोट के बंडल देने की बात कहते हुए मनफूल के जेवर उतार रूमाल में बांध दिए। मनफूल कुछ बोलती उससे पहले दोनों ठग अंधेरे का फायदा उठाकर पैदल ही भाग लिए। मनफूल दोनों को गलियों में ढूंढती रही। काफी देर तक नहीं मिलने पर उसने राहगीर की मदद से परिजन व रिश्तेदारों को बुलाया। सूचना पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने महिला के बताए हुलिए पर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी।

डेढ़ लाख की ज्वैलरी
पीडि़ता मनफूलने बताया कि ठग उसके गले से ढाई तोला सोने की कंठी, डेढ़ तोला सोने के टॉप्स और आधा तोला की सोने की अंगूठी खोलकर ले गए। पीडि़ता ने बताया कि उसने कचौरी बेचकर अपने जेवर बनवाए थे।

काली जैकेट, चश्मा

पीडि़ता ने बताया कि दोनों युवकों की उम्र करीब 20 से 25 साल थी। एक युवक ने काली जैकेट और चश्मा पहन रखा था जबकि दूसरा भूरे रंग की जैकेट पहने था। दोनों राजस्थानी भाषा बोलने की कोशिश कर रहे थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned