केकड़ी के खाद-बीज गोदाम में उठी आग की लपटें, लाखों रुपए का नुकसान

दो दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू,तीन मंजिला गोदाम के सबसे ऊपरी हिस्से में लगी आग,पहले लकड़ी का बुरादा सुलगा, बाद में आग धीरे-धीरे फैल गई

By: suresh bharti

Published: 28 Oct 2020, 11:57 PM IST

अजमेर/केकड़ी. उपखंड मुख्यालय पर खाद-बीज के गोदाम की पहली मंजिल पर बुधवार रात आग लग गई। दो दमकल की मदद से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। सापण्दा रोड चौराहा पर सिंगोदिया टे्रडर्स का खाद-बीज का तीन मंजिला गोदाम है।

बुधवार रात लगभग 8 बजे गोदाम की पहली मंजिल में रखी लकडिय़ों व प्लास्टिक के कट्टों आदि में आग लग गई। पहली मंजिल पर खिड़की दरवाजे आदि बनाने का कार्य चल रहा है। यहीं पर खेतों में छिड़का जाने वाले कीटनाशक आदि भी रखा हुआ था। संभवत: आग सबसे पहले वहां रखे लकड़ी के बुरादे में लगी जो देखते ही देखते पूरे गोदाम में फैल गई।

केकड़़ी व सरवाड़़ की दमकलों ने बुझाई आग

लोगों ने फैक्ट्री में धुआं देखा तो गोदाम मालिक सहित पुलिस व दमकल को सूचना दी। केकड़ी व सरवाड़ नगर पालिका की दो दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। मौके पर मौजूद युवकों ने लगातार पानी डालकर आग को नीचे की तरफ आने से रोके रखा।

यदि आग नीचे रखे खाद के कट्टों तक पहुंच जाती तो भारी नुकसान हो सकता था। हालांकि अधिकतर खाद के कट्टे पानी लगने से खराब हो गए। सापण्दा रोड चौराहा पर सिंगोदिया टे्रडर्स का खाद-बीज का तीन मंजिला गोदाम है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned