scriptमदार सब डिवीजन अब  स्पेशल 15 के हवाले | Madar sub division now handed over to Special 15 | Patrika News

मदार सब डिवीजन अब  स्पेशल 15 के हवाले

locationअजमेरPublished: Apr 07, 2021 06:53:25 pm

Submitted by:

bhupendra singh

राज्य का पहला महिला सब डिवीजन,पूरी तरह महिला संचालितसंभागीय आयुक्त और प्रबन्ध निदेशक ने किया शुभारंभ
अजमेर डिस्कॉम

Ajmer discom

ajmer discom

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom का मदार सब स्टेशन Madar sub division अब राज्य का पहला ऐसा सब स्टेशन बन गया है जो पूरी तरह महिलाओं द्वारा संचालित है। यहां सप्लाई से लेकर बिलिंग और उपभोक्ता सेवा तक सभी कार्य महिलाएं संभालेंगी। निगम ने बुधवार को मदार स्टेशन महिला शक्ति को समर्पित किया। संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान और डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने मदार सब स्टेशन में महिला सशक्तिकरण की शुरुआत की। निगम ने मदार कार्यालय पूरी तरह महिला कार्मिकों को सौंप दिया। सब डिवीजन का संचालन पूरी तरह महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा ही किया जाएगा। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त ने कहा कि प्रधान ने मातृशक्ति का आह्वान किया कि पूरी ताकत के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में जुट जाएं। डिस्कॉम का यह प्रयास भी महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।
निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में किए जा रहे उपायों के तहत ही मदार सब डिवीजन को महिला सब डिवीजन बनाने का निर्णय लिया गया। अब इस कार्यालय में सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी, मंत्रालयिक कर्मचारियों से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों तक सभी 15 पदों पर मातृशक्ति ही अब काम काज संभालेगी। मदार कार्यालय को पूरी तरह महिलाओं की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार किया गया है। भाटी ने बताया कि मदार सब डिवीजन के सभी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जा चुकी है।
39 हजार उपभोक्ताओं की जिम्मेदारी
मदार उपखंड में कुल 39309 उपभोक्ता है जिनमें सर्वाधिक 28197 घरेलू उपभोक्ता है। प्रबन्ध निदेशक भाटी ने सभी महिला कर्मचारियों का उत्साहवद्र्धन करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि मदार सबडिवीजन डिस्कॉम के सभी सब डिवीजनों में बेहतर काम करके दिखाएगा। डिस्कॉम के प्रत्येक वृत्त में ही महिला सबडिवीजन बनाए जाएंगे। इस अवसर पर निदेशक वित्त एम.के. गोयल, निदेशक तकनीकी के.एस. सिसोदिया, डिस्कॉम सचिव एन.एल. राठीए कम्पनी सचिव नेहा शर्मा, टीएटू एमडी प्रशांत पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो