scriptAjmer News – मदरसा पैराटीचर्स: कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ लगाए नारे | madarsa-para teachers protest against Congress -Gehlot Sarkar | Patrika News

Ajmer News – मदरसा पैराटीचर्स: कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ लगाए नारे

locationअजमेरPublished: Jul 22, 2019 03:25:49 pm

Ajmer Madarsa News : बजट में उपेक्षा से नाराज अजमेर जिले के मदरसा शिक्षा सहयोगियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदेश की गहलोत सरकार और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आज से मदरसों में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही 28 जुलाई तक धरना जारी रखने और 29 जुलाई को जयपुर में विधानसभा पर करेंगे प्रदर्शन।

madarsa-para teachers protest against Congress -Gehlot Sarkar

Ajmer News – मदरसा पैराटीचर्स: कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ लगाए नारे


अजमेर. मदरसा शिक्षा सहयोगी (madarsa-para teachers) अपनी मांगों को लेकर सोमवार सुबह 11 बजे रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके हाथों में बैनर और तख्तियां थीं जिन पर कांग्रेस की गहलोत सरकार ( Gehlot Sarkar) के खिलाफ नारे लिखे थे। आजाद पार्क से रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे शिक्षा सहयोगियों ने कलक्ट्रेट के बाहर गहलोत सरकार और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ( protest)। इसके बाद धरने पर बैठ गए। धरने में जिले के करीब 180 मदरसा पैराटीचर्स शामिल हुए हैं।
READ MORE : यूपीएसी की तैयारी के लिए अजमेर में मिलेगी मुफ्त कोचिंग

राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ के सचिव मोहसिन खान ने बताया कि राजस्थान के बजट सत्र (budget session) में मदरसा शिक्षा सहयोगियों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। बजट में न तो मानदेय बढ़ाया गया और न ही नियमितिकरण से संबंधित कोई घोषणा की गई। इससे प्रदेशभर के मदरसा शिक्षा सहयोगियों में रोष व्याप्त है।
READ MORE : अजमेर में रेड-कारपेट पर चलेंगे दरगाह कमेटी के विशेष मेहमान

संघ के अध्यक्ष बदरूद्दीन ने बताया कि मदरसा पैराटीचर्स पिछले 15 सालों से मात्र 7200 से 9075 रुपए में शिक्षण कार्य कर रहे हैं। उनका न तो आज तक मानदेय बढ़ाया गया और न ही नियमित किया गया। कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र में इस मुद्दे को शामिल किया लेकिन सरकार बनने के छह महीने बाद भी कुछ नहीं किया। केवल कमेटी बनाकर इतीश्री कर दी गई। बदरूद्दीन का कहना है कि सभी सरकारों ने ऐसा ही किया है, केवल कमेटी बना कर इतीश्री की गई है। इस बार हम मानने वाले नहीं हैं। उन्होंने बताया कि आज से जिले के सभी मदरसे बंद रहेंगे और 28 जुलाई तक कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी मांगे नहीं मानी गई तो जयपुर में उग्र आंदोलन किया जाएगा और विधानसभा का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो