बजरी का डम्पर रोका तो खनिज विभाग की टीम को बेसबॉल के डंडे दिखा धमकाया

बजरी माफिया की हिमाकत : कलक्टर के आदेश पर कार्रवाई

By: Amit

Published: 01 Jul 2019, 12:52 PM IST

अजमेर.

अवैध खनन के खिलाफ प्रशासनिक सख्ती बढ़ते ही जिले में भी बजरी माफिया से आमने-सामने के हालत बन गए। रविवार को माकड़वाली रोड पर खनिज विभाग की टीम ने बजरी से भरे डम्पर रोकने पर बोलेरो में बेसबॉल के डंडे लेकर आए युवक हमले पर उतारू हो गए। गर्मागर्मी में चालक बजरी से भरे डम्पर भगा ले गए। मामले में खनिज विभाग की ओर से क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार रविवार को क्षेत्रीय खनिज अधिकारी सिवनो विठो व लक्ष्मीनारायण ने माकड़वाली रोड पर बजरी से भरे दो डम्पर रोके। खनिज विभाग की टीम की ओर से डम्पर रोकने की सूचना मिलते ही बोलेरों कार में दो युवक पहुंचे। कार से ओम गुर्जर व कालू गुर्जर नामक युवक बेसबॉल के डंडे लेकर उतरे। उन्होंने विभाग की टीम को धमकाते हुए हमले पर उतारू हो गए। ओम गुर्जर, कालू गुर्जर से बोलचाल के दौरान डम्पर चालक बजरी से भरे डम्पर लेकर भाग गए। इधर लक्ष्मीनारायण ने क्रिश्चियन गंज थाने में डम्पर चालक, बोलेरो सवार ओम गुर्जर व कालू गुर्जर के खिलाफ एमएमआरडी एक्ट, बजरी चोरी, सरकारी कर्मचारी को धमकाने का मामला दर्ज किया है।

कलक्टर ने दिए थे आदेश
कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने दो दिन पहले वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के बाद जिला स्तरीय बैठक ली। उन्होंने खनिज, पुलिस व परिवहन विभाग की टास्क फोर्स बनाकर अवैध खनन के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। कलक्टर के आदेश पर खनिज विभाग की टीम ने रविवार को माकड़वाली रोड पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

इनका कहना है...

खनिज विभाग के लक्ष्मीनारायण ने डम्पर चालक व बोलेरो में सवार होकर आए ओम व कालू गुर्जर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। प्रकरण दर्जकर अनुसंधान किया जा रहा है।
-दिनेश कुमावत, थानाप्रभारी क्रिश्चियन गंज

पूर्व उपसभापति सोमरत्न आर्य पर नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप

Show More
Amit Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned