scriptमहावीर सर्किल की होगी कायापलट, तीन से साढ़े सात मीटर तक बढ़ेगी सड़क की चौड़ाई | Mahavir Circle will be transformed, the width of the road will increas | Patrika News

महावीर सर्किल की होगी कायापलट, तीन से साढ़े सात मीटर तक बढ़ेगी सड़क की चौड़ाई

locationअजमेरPublished: Jan 16, 2022 10:08:07 pm

Submitted by:

bhupendra singh

तीन दिन में पूरा करना होगा कार्य
हटाई गई सुभाष उद्यान की दीवार
जलदाय विभाग के दो कमरे भी तोड़े

Administration runs JCB, illegal encroachment removed from government land

Administration runs JCB, illegal encroachment removed from government land

अजमेर. शहर के व्यतस्तम महावीर सर्किल पर यातायात जाम से शहर वासियों को जल्द ही निजात मिल जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा जलदाय विभाग तथा विद्युत निगम की संयुक्त कार्रवाई में रविवार को सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का काम शुरु हो गया। सड़क चौड़ी करने के लिए सुभाष उद्यान की तरफ सड़क की तीन मीटर चौड़ाई को बढ़ाते हुए साढ़े सात मीटर किया जाएगा। महावीर सर्किल पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के दो कमरे तोड़ते हुए बाउंड्री वॉल इत्यादि को पीछे करते हुए सड़क को चौड़ा किया जा रहा है एवं सुभाष उद्यान में प्रवेश द्वार तक सड़क भी बनाई जाएगी। कार्य के दौरान यहां पर हाई टेंशन इलेक्ट्रिक पोल को हटाते हुए केवल को भूमिगत किया जा रहा है, पोल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को पोल सहित शिफ्ट किया गया है, यूनिपोल को भी यहां से हटाया गया है।यह कार्य लगातार 75 घंटे यानि की 19 जनवरी तक महावीर सर्किल के ट्रेफिक जंक्शन को इम्प्रूव किया जाना प्रस्तावित है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्मार्ट सिटी मिशन द्वारा 26 जनवरी 2022 तक प्लेस मेकिंग मैराथन कार्यक्रम का आयोजन देशभर में किया जा रहा है।
19 जनवरी तक चलेगा कार्य
महावीर सर्किल शहर के व्यस्ततम मार्गों में से एक है। इस मार्ग पर दरगाह जाने के लिए जायरीन की भारी भीड़ रहती है। तीर्थ नगरी पुष्कर जाने वाले वाहनों की आवाजाही भी रहती है। रामप्रसाद घाट की ओर जाने वाले संपर्क मार्ग के तिराहे पर आए दिन जाम के हालात बने रहते है। इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए महावीर सर्किल जंक्शन को इंप्रूव किया जा रहा है।
मंदिर को लिया डिवाइडर के बीच
बाल भैरव मंदिर को डिवाइडर में लते हुए सड़क को तीन मीटर से चौड़ा करते हुए साढ़े सात मीटर किया जाना प्रस्तावित है। सड़क चौड़ा होने के बाद यहां पर यातायात सुगम होगा और आए दिन लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा, साथ ही यहां से गुजरने वालों को राहत भी मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो