scriptसजगता एवं सतर्कता के साथ बनाए रखें जिले में सद् भाव | Maintain goodwill in the district with vigilance and vigilance | Patrika News

सजगता एवं सतर्कता के साथ बनाए रखें जिले में सद् भाव

locationअजमेरPublished: Nov 08, 2019 08:09:45 pm

Submitted by:

bhupendra singh

जिला कलक्टर, एसपी की एसडीओ एवं तहसीलदार के साथ वीडियो कांफ्रेंस

सजगता एवं सतर्कता के साथ बनाए रखें जिले में सद् भाव

ajmer,ajmer,ajmer

अजमेर. जिला कलक्टर district collector विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय आने की संभावना तथा नगरीय निकाय चुनावों के मद्देनजर माकूल सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करें ताकि जिले में अमन-चैन और सद्भाव goodwill बनाए रखा जा सके।
जिला कलक्टर शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित राजीव सेवा केन्द्र से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जिले के विभिन्न उपखंड अधिकारियों, तहसीलदारों तथा पुलिस अधिकारियों से जिले में कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सजगता, सतर्कता और पूर्व तैयारी से किसी भी घटना को बड़ा रूप लेने से बचा जा सकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि सद्भाव बनाए रखने के लिए जिला,ब्लॉक एवं थाना स्तर पर सीएलजी एवं शांति समितियों की बैठक आयोजित की जाएं।
उन्होंने निर्देश दिए कि संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश प्रसारित करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों से सुरक्षा इंतजामों में मदद मिलती है जहां भी आवश्यक हों सीसीटीवी कैमरे लगाएं।
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी आपस में सामजस्य बनाए रखे। संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लेग मार्च किया जाए। सभी अपने-अपने क्षेत्रों में शान्ति समिति की बैठके आयोजित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी पटाखों की दुकान पर नजर रखे। प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को भी पाबंद किया जाए की उनके द्वारा जो भी सामग्री प्रकाशित की जाए उस पर प्रकाशक मुद्रक का नाम आवश्यक रूप से हो।
इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिए की उनके क्षेत्र में जो भी आपराधिक प्रवृति वाले लोगों को पाबंद किया जाए। होटलों एवं धर्मशालाओं में कोई बाहर का व्यक्ति आकर ठहरा हो उसकी पड़ताल की जाए। अपने- अपने क्षेत्र में फ्लेग मार्च करें। किसी भी क्षेत्र में पटाखे विक्रय से पूर्व तहसीलदार की अनुमति होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सभी अलर्ट रहे तथा आपस में संवाद बनाए रखे। 8 बजे बाद किसी भी क्षेत्र में शराब की बिक्री नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए। इस मौके पर एडीएम कैलाश चंद शर्मा व सुरेश कुमार सिंधी सहित संबंधित थानाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो