scriptठगी का नया पेंतरा- DGP की फर्जी Facebook ID बनाकर मांगे 50 हजार | Making DGP's fake Facebook ID demands 50 thousand | Patrika News

ठगी का नया पेंतरा- DGP की फर्जी Facebook ID बनाकर मांगे 50 हजार

locationअजमेरPublished: May 16, 2019 02:25:47 pm

Submitted by:

manish Singh

ठग का नया पेंतरा-ऑन लाइन ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह ने अब पुलिस के मुखिया के नाम को भी नहीं छोड़ा।

Making DGP's fake Facebook ID demands 50 thousand

ठगी का नया पेंतरा- DGP की फर्जी Facebook ID बनाकर मांगे 50 हजार

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. ऑन लाइन ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह ने अब पुलिस के मुखिया के नाम को भी नहीं छोड़ा। गिरोह ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर एक महिला को पचास हजार रुपए की डिमांड कर दी। महिला के इनकार करने पर धमकाने पर मामला सामने आया है। पीडि़ता की शिकायत पर अलवर गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने शिकायत दी कि उसको गतदिनों फेसबुक पर एक फ्रेण्ड रिकवेस्ट मिली। फेसबुक आईडी डीजीपी कपिल गर्ग की थी। सोशल मीडिया पर हुई चेटिंग पर आरोपी ने उससे पचास हजार रुपए की डिमांड की। उसके इन्कार करने पर आरोपी ने उसे धमकी दी। धमकी देने पर पीडि़ता ने मजारा भांप लिया। वह बुधवार शाम को अलवर गेट थाने पहुंची। पीडि़ता ने घटनाक्रम बयान किए तो पुलिस प्रशासन में सकते में आ गया। सूचना मिलते ही जिले पुलिस के आलाधिकारी के साथ साइबर सेल सक्रिय हो गई। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर फर्जी एफबी आईडी बनाने व धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।
रातभर की मशक्कत
मामला पुलिस के मुखिया से जुड़ा होने के चलते अलवर गेट थाना पुलिस और जिला पुलिस की साइबर सेल ने रातभर मशक्कत की। पुलिस ने काफी हद तक केस को सुलझा लिया। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पुलिस पकड़ लेगी।
इनका कहना है…
पीडि़ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है। डीजीपी राजस्थान के नाम से फेंक आईडी बनाकर पचास हजार रुपए की डिमांड का मामला है। प्रकरण में पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।
कुंवर राष्ट्रदीप, एसपी अजमेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो