पुलिस के सामने गुत्थी : आखिर किसका है यह नर कंकाल!

नाहर सागर बांध के पेटे में चरवाहों ने देखा पहली बार नर कंकाल, पुलिस ने आसपास के थानों को भेजा इत्तला, किसी युवक की गुमशुदगी तो दर्ज नहीं है, मृतक की उम्र 20 से 30 वर्ष होने का अनुमान

By: suresh bharti

Updated: 05 May 2020, 12:48 AM IST

अजमेर/सावर. आखिर, यह नर कंकाल किसका हो सकता है। किसी ने हत्या कर शव को यहां क्यों दफनाया। किसी के गुम होने या हत्या का कोई पुलिस में मामला भी दर्ज नहीं है। यह सब पुलिस के लिए जांच का मामला है। सावर थाना पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है।

कंकाल में सिर्फ हड्डियों का ढांचा है। इसमें इसकी पहचान करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर है। मृतक की आयु 20 से 30 वर्ष की मानी जा रही है। पिपलाज समीप स्थित बांध के पेटे में सोमवार को मानव कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक केकड़ी ने भी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जानकारी ली।

क्षत-विक्षत मानव कंकाल

ग्राम पिपलाज बांध में सोमवार को मवेशी चराते समय चरवाहे बांध के पेटे में पहुंच गए। यहां उन्होंने क्षत-विक्षत मानव कंकाल नजर आया। यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। थानाप्रभारी मुनीर मोहम्मद पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। यहां नर कंकाल की खोपड़ी व धड़ अलग-अलग पड़े दिखे। सड़े गले कपड़े व कंकाल को पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

डीएनए जांच करवाई जाएगी

पुलिस ने ग्रामीणों व चरवाहों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई है। साथ में आसपास के थाना क्षेत्र में भी सूचना भिजवाई है। किसी पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला तो दर्ज नहीं है। पुलिस ने बताया कि मानव कंकाल की डीएनए जांच करवाई जाएगी।

जैेकेट पर ब्लूस्टोन लिखा हुआ

नाहर सागर बांध में मिले कंकाल के बारे में पुलिस का कहना है कि प्रथम द्रष्टया यह किसी पुरुष का प्रतीत हो रहा है। मृतक की उम्र संभवत: 30 वर्ष हो सकती है। यह कंकाल 6 से 7 माह पुराना लग रहा है। मौके से मिली जैेकेट पर ब्लूस्टोन लिखा हुआ है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned