scriptदाह संस्कार में जाकर आए युवक की पुष्कर सरोवर में डूबने से मौत, घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल | Man Drowned in Pushkar Ghat, Rajasthan | Patrika News

दाह संस्कार में जाकर आए युवक की पुष्कर सरोवर में डूबने से मौत, घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

locationअजमेरPublished: Oct 19, 2019 10:47:41 am

Submitted by:

dinesh

पुष्कर सरोवर ( Pushkar Lake ) में गहरे पानी में डूबे मोतीसर निवासी मंगला रावत का शव काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया तथा आवश्यक कार्रवाई के बाद उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय मंगला रावत अपने किसी परिजन के दाह संस्कार में जाकर पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट पर स्नान करने आया था…

pushkar.jpg
अजमेर/पुष्कर। पुष्कर सरोवर ( Pushkar Lake ) में गहरे पानी में डूबे मोतीसर निवासी मंगला रावत का शव काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया तथा आवश्यक कार्रवाई के बाद उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय मंगला रावत अपने किसी परिजन के दाह संस्कार में जाकर पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट पर स्नान करने आया था। वह तैरना नहीं जानता था तथा सीढिय़ों पर स्नान करने उतरा और गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गई थी। मौत की खबर सुनते ही घर वालों के होश उड़ गए। उनका रो रोकर बुरा हाल है।
घटना के बाद काफी संख्या में लोग घाट जमा हो गए। सूचना पर पुष्कर थानाधिकारी राजेश मीणा घटना स्थल पर पहुंचे। रेस्क्यू टीम ने करीब 2 घंटे तक मशक्कत की लेकिन नहीं मिला। इसके बाद पुष्कर के ही विनोद पाराशर ने काफी मशक्कत के बाद मंगला रावत का शव पुष्कर सरोवर के पानी से बाहर निकाला। आवश्यक कार्यवाही के बाद पुलिस ने शव को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।
यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल के दबदबे को कांग्रेस की चुनौती, यहां कड़े मुकाबले के बीच सरकार की प्रतिष्ठा दांव पर

गौरतलब है कि पुष्कर सरोवर में गहरा जल होने के साथ ही हादसों की संभावनाएं बढ़ती जा रही है। गहरे जल में कई तीर्थयात्री पूर्व में भी डूब कर जान गवां चुके हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन, नगर पालिका की ओर से गहरे जल के संकेत एवं यात्रियों को जनहानि से बचाने के लिए कोई भी संकेतक घाट पर नहीं लगाए गए हैं। यही कारण है कि जल की गहराई से अनभिज्ञ श्रद्धालु स्नान करने के लिए पानी में उतरते हैं और डूबने से उनकी मौत हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो